कांग्रेस के बयान पर मायावती का पलटवार, आरक्षण का पूरा श्रेय बाबा साहब को…

41
mayawati-said-there-is-not-an-iota-of-truth-

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (national president mayavathi) ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एससी-एसटी आरक्षण मामले में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रेय देने के बजाय पंडित नेहरू और गांधी जी को श्रेय दिया है, जिसमें जरा भी सच्चाई नहीं है।

मायावती ने कांग्रेस पर बोला हमला

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती रविवार को पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। यह बैठक आगामी उपचुनाव समेत पार्टी हित को लेकर होगी। इससे पहले मायावती ने एससी-एसटी वर्ग के आरक्षण को लेकर शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उसके ठीक बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष का बयान आया। इसे लेकर मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

बाबा साहेब को जाता है पूरा श्रेय

मायावती ने रविवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि शनिवार को बसपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उन्हें कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दिए गए बयान के बारे में पता चला, जिससे पता चलता है कि आरक्षण का श्रेय पंडित नेहरू को दिया गया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा एससी-एसटी के समक्ष दिए गए बयान में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को नहीं बल्कि नेहरू और गांधी जी को श्रेय दिया गया है, जिसमें जरा सी भी सच्चाई नहीं है। जबकि हकीकत में आरक्षण का पूरा श्रेय बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को जाता है, जिन्हें कांग्रेस के लोगों ने संविधान सभा में जाने से रोकने के लिए षडयंत्र रचा और चुनाव में भी हराया। उन्हें कानून मंत्री के पद से भी इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया।

यह भी पढ़ेंः-आम आदमी पार्टी खाली किया मुख्यालय, अब ये होगा AAP का नया ठिकाना

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश में एससी और एसटी वर्ग के उप-वर्गीकरण के संबंध में पार्टी का रुख बताने से पहले उनकी पार्टी एनजीओ और वकीलों आदि से सलाह-मशविरा करेगी, जिससे यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस उप-वर्गीकरण के पक्ष में है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)