India-Pakistan border पर खेत में मिली 15 करोड़ की हेरोइन, ड्रोन के जरिए हो रही थी तस्करी

29
pakistani-drone-found-in-a-field-on-india-pakistan

श्रीगंगानगरः राजस्थान के अनूपगढ़ जिले से लगती India-Pakistan border की विजयता पोस्ट पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को एक ड्रोन मिला है। इसके साथ तीन किलो हेरोइन बरामद की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। ड्रोन मिलने के बाद बीएसएफ ने पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन अनूपगढ़ के गांव 30 एपीडी के पास कालूराम नायक के खेत में मिला है।

किसान ने ही दी थी सूचना

किसान ने शनिवार सुबह 4.15 बजे खेत में ड्रोन देखने की सूचना दी थी। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची और खेत से पाकिस्तानी ड्रोन के साथ पीले रंग के पैकेट में बंधी तीन किलो हेरोइन बरामद की। ड्रोन को पाकिस्तान से हेरोइन की खेप लेकर भारत तस्करी के लिए भेजा गया था लेकिन तकनीकी खराबी या बैटरी डिस्चार्ज होने के कारण ड्रोन सीमा के पास खेत में गिर गया। इससे तस्करी की योजना विफल हो गई। बीएसएफ को पहले ही इनपुट मिले थे कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए हेरोइन भेजने की योजना बना रहा है। सूचना मिलने के बाद बीएसएफ ने मुस्तैदी दिखाते हुए अनूपगढ़ जिले की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जगह-जगह नाकाबंदी कर दी, ताकि हेरोइन की खेप तस्करों तक पहुंचने से रोकी जा सके।

यह भी पढ़ेंः-कठुआ हमले में शामिल 4 आतंकियों के स्केच जारी, सूचना देने वालों को मिलेगा बड़ा इनाम

मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस

अनूपगढ़ थाने के एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि गांव 30 एपीडी निवासी कालूराम नायक जब अपने खेत में गया तो उसे एक ड्रोन दिखाई दिया। किसान ने इसकी सूचना बीएसएफ जवानों को दी। बीएसएफ अधिकारी मौके पर पहुंचे तो ड्रोन के साथ पीले रंग के पैकेट में हेरोइन बरामद हुई। बीएसएफ अधिकारियों ने इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)