वरुण दहिया बोले, फर्जी एजेंट विदेश में नौकरी के नाम पर करते हैं ठगी

12
varun-dahiya-said-aware-fake-agents

Gurugram : एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने आम जनता को जागरूक करते हुए कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति यात्रा पर जाता है या विद्यार्थी पढ़ाई के लिए जाते हैं तो उन्हें किसी मान्यता प्राप्त एजेंट के माध्यम से ही जाना चाहिए। किसी के झांसे में आकर अपने लिए मुसीबत खड़ी न करें।

फर्जी ट्रैवल एजेंटों के शिकार बन रहे लोग

उन्होंने कहा कि शिक्षा, नौकरी या यात्रा के लिए विदेश जाने की चाहत रखने वाले लोगों में जागरूकता की कमी का फायदा उठाकर कई फर्जी एजेंट लोगों को ठगते हैं और धोखाधड़ी करते हैं। जागरूकता की कमी के कारण कई बार लोग फर्जी ट्रैवल एजेंटों के शिकार बन जाते हैं और लाखों रुपए गंवा देते हैं। लोगों को ऐसे फर्जी ट्रैवल एजेंटों से सावधान रहने की जरूरत है। विदेश जाने के लिए वीजा बनवाने से पहले एजेंट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एजेंट से ही सेवाएं लें।

यह भी पढ़ें-MP: छिंदवाड़ा में परिवार के 8 सदस्यों की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फिर खुद लगा ली फांसी

 झांसा देकर लाखों की करते है ठगी

वरुण दहिया ने कहा कि हरियाणा व अन्य राज्यों के लोगों में शिक्षा प्राप्त करने और नौकरी करने के लिए विदेश जाने की प्रबल इच्छा होती है। लोगों की इसी इच्छा का फायदा उठाकर फर्जी ट्रैवल एजेंट वेबसाइट या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनों के माध्यम से लोगों को आकर्षित करते हैं। जब लोग इनके विज्ञापन देखकर इन फर्जी एजेंटों से संपर्क करते हैं तो ये फर्जी एजेंट लोगों को झांसे में लेकर विदेश में नौकरी दिलाने या शिक्षा दिलाने के नाम पर उनसे लाखों रुपए ऐंठ लेते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)