Paris Olympics 2024: मेडल की हैट्रिक लगाने आज उतरेंगी मनु भाकर, ये रहा पूरा शेड्यूल

78
manu-bhaker

Paris Olympics Day 8 India Schedule, पेरिस: पेरिस ओलंपिक 2024 के 8वें दिन आज शनिवार 3 अगस्त को भारत के कई अहम मुकालबे खेले जाएंगे। भारत की झोली में अभी तक सिर्फ तीन पदक आए हैं। इसमें से मनु भाकर (Manu Bhaker) को दो मिले हैं। मनु भाकर आज शूटिंग में 25 मीटर पिस्टल फाइनल में उतरेंगी। ऐसे में आज भारतीय प्रशंसकों को उनसे पदकों की हैट्रिक की उम्मीद है।

पदक की हैट्रिक लगाने उतरेंगी Manu Bhaker

मनु दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। इसके अलावा तीरंदाजी में दीपिका कुमारी और भजन कौर से भी पदक की उम्मीद है। मनु भाकर, जिन्होंने अब तक महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीते हैं, शनिवार को दोपहर 1 बजे चेटौरॉक्स में अपने तीसरे पदक के लिए उतरेंगी।

ये भी पढ़ेंः- Paris Olympics 2024: भारत ने हॉकी में रचा इतिहास, 52 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया

paris-olympics-day-8-india-schedule

तीरंदाजी में भी पदक की उम्मीद

बता दें कि मनु एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। मनु के अलावा महिला तीरंदाज भजन कौर और दीपिका कुमारी 13:52 बजे शुरू होने वाले क्वार्टर फाइनल में मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद करेंगी। दीपिका जर्मनी की मिशेल क्रॉपेन से भिड़ेंगी, जबकि भजन कौर अगले मैच में इंडोनेशिया की दयानंद चोइरुनिसा से भिड़ेंगी।

दरअसल धीरज बोम्मादेवरा और अंकिता भक्त की जोड़ी प्लेऑफ में एक अमेरिकी जोड़ी से हारकर कांस्य पदक से चूकने के बाद भजन और दीपिका अब पेरिस में होने वाली स्पर्धा में एकमात्र भारतीय तीरंदाज बचे हैं। नौकायन में, नेत्रा कुमानन और विष्णु सरवनन 15:35 बजे शुरू होने वाली महिलाओं और महिलाओं की डिंगी में अगली दो दौड़ों में भाग लेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)