Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यRajasthan: बिगड़ी कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम...

Rajasthan: बिगड़ी कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

Rajasthan, जोधपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जोधपुर जिला ग्रामीण एवं शहर कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान में बिजली दरों में बढ़ोतरी, बिजली-पानी की अनियमित आपूर्ति व कटौती, बिगड़ती कानून व्यवस्था आदि विभिन्न समस्याओं को लेकर शुक्रवार को राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। बाद में राष्ट्रपति के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल को सौंपा।

ज्ञापन में की ये मांग

कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बिजली व पानी की नियमित आपूर्ति न होने सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने बिजली दरों में बढ़ोतरी कर दी है। राज्य सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं से फ्यूल सरचार्ज की वसूली फिर से लागू कर दी है। डिस्कॉम ने दो सौ यूनिट से अधिक खपत करने वाले उपभोक्ताओं को दी जा रही छूट बंद कर दी है। पिछली कांग्रेस सरकार ने फ्यूल सरचार्ज में छूट प्रदान की थी।

कई पदाधिकारी रहे मौजूद

इसके साथ ही वोल्टेज में उतार-चढ़ाव की समस्या के कारण घरेलू विद्युत उपकरण खराब हो रहे हैं, जिससे सैकड़ों परिवारों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। वहीं जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते प्रदेश के विभिन्न शहरों की कॉलोनियों व गांवों में जलापूर्ति व्यवस्था सुचारू नहीं हो पा रही है। कॉलोनियों में रहने वाले आमजन को महंगे दामों पर पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-सीएम यादव ने की खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की समीक्षा, दिए ये निर्देश

इसके साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार कानून व्यवस्था लागू करने में विफल रही है। लचर कानून व्यवस्था के चलते ही प्रदेश में जानलेवा हमले, चोरी, डकैती आदि अपराधों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस दौरान पूर्व विधायक मनीषा पंवार, शहर कांग्रेस के उत्तर जिला अध्यक्ष सलीम खान, दक्षिण जिला अध्यक्ष नरेश जोशी व देहात जिला अध्यक्ष हीराराम मेघवाल, महिला देहात जिला अध्यक्ष विजयलक्ष्मी पटेल सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें