Jharkhand Train Accident: झारखंड में बड़ा ट्रेन हादसा ! चक्रधरपुर के पास कई डिब्बे पटरी से उतरे

79
jharkhand-train-accident-chakradharpur

Jharkhand Train Accident, जमशेदपुर: झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल में मंगलवार सुबह 4 बजे बड़ा रेल हादसा हुआ। हावड़ा से मुंबई जा रही 12810 मुंबई मेल राजखरसावां-बड़ाबांबो स्टेशन के बीच पटरी से उतर गई। ट्रेन की 18 बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसे में अब तक दो यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 50 यात्री घायल हुए हैं। रेलवे की टीम राहत और बचाव में जुटी है। कई यात्रियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चक्रधरपुर रेल मंडल के कई वरिष्ठ अधिकारी राहत ट्रेन के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

Jharkhand Train Accident: 8-10 टिब्बे पटरी से उतरे

चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य कुमार चौधरी ने इस हादसे की पुष्टि की है। सरायकेला जिला प्रशासन के मुताबिक दो यात्रियों की मौत हो गई है। घायल यात्रियों को बस से अस्पताल ले जाया गया है। बताया गया कि दो दिन पहले इसी रूट पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। मेल एक्सप्रेस उसी मालगाड़ी के डिब्बों से टकरा गई और उसके 8-10 डिब्बे पटरी से उतर गए। कुछ डिब्बे आपस में फंस गए जबकि कई तेज रफ्तार के कारण बीच में मुड़ गए।

Jharkhand Train Accident: रेल परिचालन पूरी तरह ठप

दुर्घटना के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे के टाटानगर-चक्रधरपुर रेलखंड पर रेल परिचालन पूरी तरह ठप हो गया है। इस दुर्घटना के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि कुछ ट्रेनों को डायवर्ट रूट से चलाया जा रहा है। क्रेन और अन्य मशीनों की मदद से बोगियों को हटाने और फंसे हुए यात्रियों को निकालने का काम जारी है। हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पूरी तरह बाधित है और अन्य ट्रेनों को डायवर्ट किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः- Gonda Train Accident : चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे में 3 की मौत

हेल्पलाइन नंबर जारी

दुर्घटना के समय अधिकांश यात्री गहरी नींद में सो रहे थे। तभी अचानक तेज आवाज और झटके के साथ एक के बाद एक कई बोगियां पटरी से उतरने लगीं। ट्रेन के अंदर अफरा-तफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। ऊपर की बर्थ पर सो रहे कई यात्री नीचे गिर गए। सामान बिखर गया।

इस दुर्घटना के बाद रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। उनसे टाटानगर में 06572290324, चक्रधरपुर में 06587 238072, राउरकेला में 06612501072, 06612500244 तथा हावड़ा में 9433357920, 03326382217 पर संपर्क किया जा सकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)