बेसमेंट में चलाए जा रहे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : मेयर शैली ओबेरॉय

43
shaili-oberoy

Old Rajendra Nagar : दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने कोचिंग सेंटर में तीन स्टूडेंट की मौत के बाद MCD कमिश्नर को राष्ट्रीय राजधानी में नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग संस्थानों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के सख्त आदेश दिए हैं।

मेयर ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश  

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने अपने पत्र में लिखा कि, राजेंद्र नगर में शनिवार को एक निजी कोचिंग संस्थान में बारिश की वजह से हुए जलभराव से कई छात्र फंस गए, जिसमें तीन छात्रों की जान चली गई। यह घटना बहुत ही दुखद है। इसकी गहन जांच होनी चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि दिल्ली में ऐसी घटना दोबारा न हो।

इसके साथ ही ओबेरॉय ने MCD आयुक्त को निर्देश दिया है कि, दिल्ली में MCD के अधिकार में आने वाले सभी कोचिंग सेंटर, जो अवैध रूप से बेसमेंट में चल रहे हैं, उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। साथ ही इस घटना की जिम्मेदारी तय करने के लिए तत्काल जांच बैठाई जाए। अगर कोई भी अधिकारी इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए।

बिल्डिंग मैनेजमेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

वहीं सेंट्रल दिल्ली के DCP एम. हर्षवर्धन ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, “जिन तीन छात्रों के शवों को बरामद किया गया है। उनमें अंबेडकरनगर की श्रेया यादव, तेलंगाना की तान्या सोनी, केरल के एर्नाकुलम निवासी नेविन डालविन शामिल है। दिल्ली पुलिस ने घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही राजेंद्र नगर थाने में धारा 105, 106 (1), 115 (2), 290 और 35 के तहत FIR दर्ज कर ली गई है, और बिल्डिंग मैनेजमेंट और बिल्डिंग में काम करने वाले सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)