BJP कार्यकर्ताओं को बैकफुट पर आने की जरुरत नहीं… जानें कार्यसमिति की बैठक में क्या कुछ बोले CM योगी

47
yogi-govt-started-preparations-

 State Working Committee Meeting, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा और सांसदों से लेकर पार्षदों तक सभी से 2027 के चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाने की अपील की।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने 2014, 2017, 2019 और 2022 में यूपी में बड़ी सफलता हासिल करते हुए विपक्ष पर लगातार दबाव बनाए रखा। 2014 और उसके बाद के चुनावों में जितना वोट प्रतिशत भाजपा के पक्ष में था, भाजपा 2024 में भी उतने ही वोट पाने में सफल रही है, लेकिन वोटों के शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास ने हमारी उम्मीदों को ठेस पहुंचाई है। विपक्ष जो पहले हार मानकर बैठ गया था, आज फिर उछल-कूद कर रहा है।

2027 विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव और 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए सभी को अभी से सक्रिय होना होगा। लोकसभा और राज्यसभा सांसदों, विधायकों, एमएलसी, जिला पंचायत अध्यक्षों, मेयर, ब्लॉक प्रमुखों, चेयरमैन और पार्षदों के साथ सभी को 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में आज से ही जुट जाना चाहिए। हमें एक बार फिर प्रदेश में भाजपा का परचम लहराना है।

ये भी पढ़ेंः- Indore: ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान बना आंदोलन, 51 लाख पौधे लगाने का लिया गया संकल्प

अफवाहों का तुरंत खंडन करने का निर्देश

सीएम कहा कि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहना होगा और किसी भी तरह की अफवाहों का तुरंत खंडन करना होगा। उन्होंने कहा कि 2022 में चुनाव के बाद विपक्ष हिंसा पर उतर आया था। तब हमारे सभी कार्यकर्ताओं को लगा कि वास्तव में हमारी सरकार का माफिया मुक्त यूपी इन गुंडों के लिए है। आज आपके सहयोग से हम यूपी को माफिया मुक्त बनाने में सफल हुए हैं। इसके अलावा जब अयोध्या में श्री रामलला अपने मंदिर में विराजमान हुए तो 500 वर्षों का इंतजार भी खत्म हुआ है।

कार्यकर्ताओं को बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं- CM Yogi

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को किसी भी स्थिति में बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपने काम किया है। जब आप विपक्ष में थे तो जनता के मुद्दों के लिए लड़ते थे, जब आप सरकार में हैं तो यूपी में सुरक्षा का माहौल देखने को मिल रहा है। कभी मुहर्रम के दौरान सड़कें खाली हो जाती थीं। आज तो पता ही नहीं चलता कि मुहर्रम हो रहा है। ताजिया के नाम पर घर तोड़ दिए गए, पीपल के पेड़ काट दिए गए, सड़कों के तार हटा दिए गए। आज कहा जा रहा है कि गरीब की झोपड़ी नहीं तोड़ेंगे, तार नहीं काटेंगे। हमारा स्पष्ट निर्देश है कि त्योहार मनाना है तो नियमों के तहत मनाएं, नहीं तो घर बैठें।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने नवनिर्वाचित सांसदों को उनके उज्ज्वल भविष्य और अच्छे कार्यकाल के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं। इससे पहले सुबह के सत्र में उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत किया और पौधारोपण भी किया। कार्यक्रम की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर पुष्पांजलि भी अर्पित की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)