Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUk Lok Sabha Election Result 2024: भारी सुरक्षा के बीच हो रही...

Uk Lok Sabha Election Result 2024: भारी सुरक्षा के बीच हो रही मतगणना, दोपहर दो बजे तक होगा हार-जीत का खुलासा

Uk Lok Sabha Election Result 2024: उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। पहले पोस्टल बैलेट की गणना हो रही है और साढ़े आठ बजे से EVM की गणना शुरू हुई। बता दें, मतगणना के लिए 884 टेबल लगाई गई है। एक विधानसभा में अधिकतम 14 टेबल काउंटिंग के लिए रखी हैं। सभी जिलों में टेबल की अलग-अलग संख्या हो सकती है हर टेबल पर तीन कार्मिक भी तैनात किए गए हैं, जिसमें एक काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट और माइक्रो आब्जर्वर होंगे। इसके अलावा रिजर्व में 120 कार्मिकों की तैनाती भी की गई है।

भारी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरु 

RO मुख्यालय देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और अल्मोड़ा में सुबह आठ बजे से पहले पोस्टल बैलेट की गणना शुरू हुई और साढ़े आठ बजे से EVM की गणना शुरू हुई। वहीं, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़ में जिला मुख्यालयों पर सुबह आठ बजे से EVM के वोटों की गणना शुरू हुई।

बताया जा रहा है कि, सबसे पहले अल्मोड़ा, नैनीताल और टिहरी लोकसभा सीटों के परिणाम आने की संभावना है। वहीं उत्तराखंड के 47,72,484 मतदाताओं का मत आज EVM से बाहर निकलकर 55 उम्मीदवारों की हार-जीत का फैसला करेगी। जानकारी देते हुए अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ विजय जोगदंडे ने बताया कि, मतगणना की सभी प्रक्रियाओं की निगरानी के लिए 27 ऑब्जर्वर तैनात किए हैं। साथ ही मतगणना स्थल पर विद्युत, पेयजल, खानपान एवं लॉ एंड ऑर्डर के लिए विशेष अधिकारियों की तैनाती की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः- बंगाल में विपक्ष ने EC से की मुलाकात, काउंटिंग में धांधली को लेकर कहीं यह बात

काउंटिंग सेंटर के लिए स्पेशल मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है। दोपहर दो बजे तक हार-जीत के रुझान साफ हो जाएंगे। वहीं टिहरी, अल्मोड़ा व नैनीताल सीटों के नतीजे पहले आने का अनुमान है। हरिद्वार और गढ़वाल के नतीजे तीन बजे तक आ जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें