Saturday, October 26, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़Bihar Bridge Collapsed: करोड़ों की लागत, मिनटों में खत्म.., अररिया में बकरा...

Bihar Bridge Collapsed: करोड़ों की लागत, मिनटों में खत्म.., अररिया में बकरा नदी का पुल गिरा

Bihar Bridge Collapsed: बिहार के अररिया जिले के सिकटी अंतर्गत पड़रिया में बकरा नदी पर कुल 12 करोड़ की लागत से बन रहा पुल मंगलवार को बकरा नदी में डूब गया। पुल के तीन से चार पिलर नदी में डूब गए। पुल के नदी में डूबने को लेकर सांसद प्रदीप कुमार सिंह और सिकटी भाजपा विधायक विजय कुमार मंडल ने इसे ठेकेदार और विभागीय लापरवाही का नतीजा बताया।

सांसद व विधायक ने बताया क्यों गिरा पुल

सांसद और विधायक ने कहा कि पुल का ढहना ठेकेदार द्वारा रात में घटिया कार्य करने के साथ पुल की पाइलिंग में गड़बड़ी करने का नतीजा है। सांसद ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय टीम से जांच कराई जाएगी और जिम्मेदार ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में पुल निगम के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

सिकटी भाजपा विधायक विजय कुमार मंडल ने ठेकेदार द्वारा रात के अंधेरे में पुल का निर्माण और पाइलिंग कार्य कराए जाने की बात कहते हुए कहा कि अगर पुल की पाइलिंग सही होती तो बकरा के तीन से चार पिलर नदी में नहीं डूबते। उन्होंने विभागीय अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने यहां तक ​​कहा है कि ठेकेदार, विभागीय कार्यपालक अभियंता और विभागीय अधिकारी के खिलाफ अविलंब प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए।

इसे भी पढ़ें-नौडीहा बहेरा में प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा फेंकने पर बढ़ा तनाव, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

12 करोड़ की लागत से बन रहा था पुल

बकरा नदी पर पड़रिया के पास बन रहा यह पुल जिले के सिकटी प्रखंड और कुर्साकांटा प्रखंड को जोड़ने वाला काफी महत्वपूर्ण पुल था। शुरुआती दौर में इसकी लागत 7 करोड़ 80 लाख रुपये थी, लेकिन बाद में नदी की धारा बदलने और एप्रोच पथ के कारण लागत बढ़कर 12 करोड़ रुपये हो गई। लेकिन पड़रिया पुल बनने से पहले ही निर्माण के दौरान ही नदी में समा गया। जबकि वर्षों से स्थानीय लोगों की मांग पर सांसद प्रदीप कुमार सिंह और विधायक विजय कुमार मंडल के अथक प्रयास से यहां पुल का निर्माण शुरू हुआ था।

इतना ही नहीं जब यह पुल बनना शुरू हुआ तो पहली बार बाढ़ के कारण नदी का किनारा बह गया। इसके बाद 12 करोड़ रुपये की लागत से नदी को किनारे से जोड़ने के लिए पुल का निर्माण शुरू हुआ। लेकिन विभाग और ठेकेदार की लापरवाही के कारण पुल बकरा नदी में डूब गया।गौरतलब है कि यह पुल बकरा नदी और कुर्साकांटा के बीच डोमरा बांध पर बनाया जा रहा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें