Vegetable Price Hike: प्रचंड गर्मी ने बिगाड़ा किचन का बजट, दोगुने हुए सब्जियों के दाम

262
Vegetable Price Hike

Vegetable Price Hike: पूरे उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। लोगों प्रचंड गर्मी से बुरा हाल है, ऐसे में सब्जियों के बढ़ते दामों ने लोगों की परेशानों को आर बढ़ा दिया है। दरअसल उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी कहर बरपा रही है। तापमान 45 डिग्री को पार कर चुका है। गर्मी के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है और लोग बीमार पड़ रहे हैं। वहीं इसका असर महंगाई पर भी देखने को मिल रहा है। लोग सब्जियों के आसमान छूते दामों से परेशान हैं।

आम लोगों की पहुंच से बाहर हुई सब्जियां

आलू-प्याज के अलावा सभी सब्जियां अब लोगों की पहुंच से बाहर हो गई हैं। दाम दोगुने हो गए हैं, जिसका लोगों की जेब पर काफी असर पड़ा है। बढ़ती महंगाई को लेकर बल्लभगढ़ सब्जी मंडी के एक दुकानदार ने बताया कि गर्मी के कारण सब्जियों की आवक कम हो रही है, जिसके कारण आलू-प्याज समेत सभी सब्जियों के दाम लगभग दोगुने हो गए हैं।

ये भी पढ़ेंः- देहरादून में भीषण गर्मी का कहर, पहाड़ों से लेकर मैदानों तक बेहाल स्थिति

दो गुने हुए सब्जियों के दाम

दुकानदार ने बताया कि जो सब्जी पहले 10 रुपये में मिलती थी, अब उसके दाम 20 रुपये हो गए हैं। वहीं एक अन्य दुकानदार ने बताया कि गर्मी के कारण सब्जियों के दामों पर असर पड़ा है। लोग अब बाजारों में कम आ रहे हैं। इस संबंध में सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने आए ग्राहकों ने बताया कि सभी सब्जियां महंगी हो गई हैं, जिससे महंगाई का असर उनकी जेब और रसोई पर पड़ने लगा है, इसलिए अब वे सिर्फ जरूरत भर की सब्जियां ही खरीदने को मजबूर हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)