Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान को RJD का ऑफर, जानिए क्या बोले तेजस्वी यादव?

6
Tejashwi Yadav is not a CBI engineer

Lok Sabha Elections 2024।Patna: बिहार में 11 विधान परिषद सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आज महागठबंधन की ओर से राबड़ी समेत पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि चिराग के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं।

सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच

लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन बिहार में एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग का मामला अभी भी फंसा हुआ है। सीट शेयरिंग को लेकर फिलहाल महागठबंधन में किसी तरह की कोई सुगबुगाहट नहीं है। वहीं, एनडीए में शामिल क्षेत्रीय दल लगातार ज्यादा सीटों की मांग कर बीजेपी पर दबाव बना रहे हैं।

चिराग पासवान लोकसभा में पांच और राज्यसभा में एक सीट की मांग पर अड़े हुए हैं। बीजेपी की ओर से चिराग को मनाने की कोशिशें की जा रही हैं। सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में चल रहे घमासान पर राजद की पैनी नजर है। राजद चिराग को महागठबंधन में शामिल होने का खुला ऑफर दे रही है।

देश के लोकतंत्र से किया जा रहा खिलवाड़-तेजस्वी

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, जो आना चाहेंगे हम उनका स्वागत करेंगे। जब मीडिया ने तेजस्वी यादव से पूछा कि क्या चिराग पासवान एनडीए गठबंधन से नाराज हैं। अगर वे महागठबंधन के साथ आना चाहेंगे तो क्या स्वागत करेंगे? उन्होंने कहा कि राजद के सभी दरवाजे खुले हैं। लोकसभा चुनाव में कौन किस पर भारी पड़ेगा यह तो समय ही बताएगा। हर कोई भलीभांति जानता है कि देश के लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

देश की सभी संवैधानिक संस्थाओं को हाईजैक करने की लगातार कोशिशें हो रही हैं। गौरतलब है कि बिहार विधान परिषद की रिक्त 11 सीटों में से आज महागठबंधन के पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। सोमवार को राबड़ी देवी समेत पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के सभी बड़े नेता मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)