Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी, कांग्रेस नेता से पूछताछ जारी

छत्तीसगढ़ में ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी, कांग्रेस नेता से पूछताछ जारी

रायपुरः छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार सुबह कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर, सूरजपुर, बलरामपुर, बैकुंठपुर में छापेमारी की है। ईडी की टीम बालोद के डोंडीनगर में पूर्व मंत्री अनिला भेंड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी, बैकुंठपुर जनपद सीईओ राधेश्याम और कोरबा के कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल के घर पहुंची है। आज सुबह ईडी की टीम ने बालोद में छापेमारी की। टीम ने पूर्व मंत्री अनिला भेंडिया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के घर पर छापा मारा। ईडी के अधिकारी सुबह 6 बजे दो गाड़ियों से पीयूष सोनी के डौंडी स्थित घर पहुंचे। पीयूष सोनी से लगातार पूछताछ जारी है।

डीएमएफ में करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप

कोरबा जिले में डीएमएफ घोटाले के मामले में ईडी की टीम ने कोरबा जिले के बैकुंठपुर में जनपद सीईओ राधेश्याम मिर्जा के घर पर छापा मारा है। बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में राधेश्याम मिर्जा रहते हैं। शुक्रवार सुबह ईडी के अधिकारी रेस्ट हाउस पहुंचे। राधेश्याम बैकुंठपुर जनपद पंचायत के सीईओ थे। इसके पहले वे कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक में पदस्थ थे। कांग्रेस शासन के दौरान तीन साल तक सीईओ रहते हुए उन पर डीएमएफ में करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप हैं। यह प्रदेश की सबसे बड़ी जिला पंचायत है, जहां 146 ग्राम पंचायतें हैं। उनके कार्यकाल में पोड़ी-उपरोड़ा जनपद पंचायत में डीएमएफ का काम हुआ।

सुरक्षा बल तैनात

राधेश्याम मिर्जा कांग्रेस शासनकाल में प्रभावशाली पदाधिकारी रहे हैं। उनका मूल पद संभागीय समन्वयक का है लेकिन वह कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं। प्रभावशाली होने के साथ-साथ वह वसूली को लेकर भी विवादों में रहे हैं। ईडी की टीम दस्तावेजों और डिजिटल उपकरणों की जांच कर रही है। जनपद सीईओ राधेश्याम का हाल ही में सूरजपुर जिले के प्रतापपुर जनपद में स्थानांतरण हो गया है। उन्होंने अभी तक कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः-JNU में दो पक्षों के बीच मारपीट, जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

इसके अलावा ईडी ने कांग्रेस सरकार में राजस्व मंत्री रहे जय सिंह के करीबी कहे जाने वाले कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के आवास पर भी छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक 2 गाड़ियों में 9 अधिकारी डीएमएफ फंड में गड़बड़ी की जांच करने पहुंचे थे । घर के बाहर सुरक्षा बल तैनात हैं। अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें