Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeपंजाबFarmers Protest: किसानों ने पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर निकाला कैंडल मार्च, शुभकरण सिंह...

Farmers Protest: किसानों ने पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर निकाला कैंडल मार्च, शुभकरण सिंह को दी श्रद्धांजलि

Farmers Protest, चंडीगढ़ः एसएसपी और अन्य मांगों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी। वहीं शनिवार को आंदोलनरत किसानों ने अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी और अन्य मांगों के समर्थन में पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर कैंडल मार्च निकाला। दरअसल आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले युवा किसान शुभकरण सिंह की याद में किसानों ने खनौरी और शंभू बॉर्डर पर कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान हजारों किसान इकट्ठा हुए।

मांगें पूरी होने तक खत्म नहीं होगा आंदोलन

इस बीच, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे अपना आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनका विरोध लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी जारी रह सकता है।

वहीं बीकेयू युवा अध्यक्ष अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि आज हमने शुभकरण सिंह और आंदोलन के अन्य शहीदों की याद में कैंडल मार्च बुलाया है। कल हम शंभू और खनौरी दोनों सीमाओं पर सेमिनार आयोजित करेंगे ताकि किसानों को जागरूक किया जा सके कि डब्ल्यूटीओ उन्हें कैसे प्रभावित कर रहा है।

ये भी पढ़ें..किसान आंदोलनः 12 दिनों बाद खोला गया ये बॉर्डर, दिल्ली में हो सकेगी एंट्री

कैंडल मार्च में शुभकरण सिंह का परिवार भी हुआ शामिल

इस कैंडल मार्च के लिए अन्य किसान नेताओं के साथ मृतक किसान शुभकरण सिंह का परिवार भी शामिल हुआथा. बीकेयू के युवा अध्यक्ष अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि आज हमने शुभकरण सिंह और आंदोलन के अन्य शहीदों की याद में कैंडल मार्च बुलाया है. कल हम शंभू और खनौरी दोनों सीमाओं पर सेमिनार आयोजित करेंगे ताकि किसानों को जागरूक किया जा सके कि डब्ल्यूटीओ उन्हें कैसे प्रभावित कर रहा है।

29 फरवरी तक दिल्ली कूट स्थागित

बता दें कि 13 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च रोके जाने के बाद से किसानों की भीड़ पंजाब और हरियाणा की खनौरी और शंभू सीमाओं पर खुले आसमान के नीचे डेरा डाले हुए है। फिलहाल किसान संगठनों ने दिल्ली कूच को 29 फरवरी तक के लिए स्थागित कर दिया है। 29 फरवरी को किसान आगे की रणनीति बनाएंगे। हालांकि, दिल्ली की सीमाओं पर अभी भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें