Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़Shahjahan Sheikh के करीबी लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, 6...

Shahjahan Sheikh के करीबी लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, 6 जगहों पर ले रहे तलाशी

Shahjahan Sheikh: संदेशखाली के फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख से जुड़े एक ठिकाने पर एक बार फिर ईडी ने छापेमारी की है। शुक्रवार को ईडी ने आयात-निर्यात कारोबार से जुड़े एक मामले के आधार पर शाहजहां (Shahjahan Sheikh) के कारोबारियों के घरों की तलाशी शुरू की है। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी हावड़ा, कोलकाता, उत्तर 24 परगना समेत कुल छह जगहों पर तलाशी ले रहे हैं।

ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक, उन्होंने आयात-निर्यात कारोबार में अनियमितताओं को लेकर एक नई ईसीआईआर या शिकायत दर्ज की है। उसी आधार पर जांच शुरू हुई। ईडी अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि प्रमोटिंग या आयात-निर्यात व्यवसाय में निवेश किया गया है या नहीं। यह भी जांच हो रही है कि मछली या अन्य सामान सीमा पार निर्यात किए गए थे या नहीं।

शुक्रवार सुबह करीब सात बजे ईडी के अधिकारियों ने हावड़ा के हलदरपाड़ा और कोलकाता के विजयगढ़ स्थित एक पते पर तलाशी शुरू की। इसके अलावा चार अन्य स्थानों पर भी तलाश जारी है। ईडी अधिकारियों के साथ केंद्रीय बलों के जवान भी हैं।

IND vs ENG 4th Test toss: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज, भारत के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू

हावड़ा के हलदरपाड़ा में पार्थप्रतिम सेनगुप्ता नाम के कारोबारी के घर की तलाशी ली जा रही है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, यह बुजुर्ग कारोबारी मछली कारोबार से जुड़ा है। विजयगढ़ में एक और कारोबारी अरूप सोम के घर की तलाशी ली जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक शाहजहां इन कारोबारियों के संपर्क में था। ये व्यापारी मुख्यतः आयात-निर्यात का व्यवसाय करते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें