Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeबिहारBalia: आरक्षी भर्ती परीक्षा में गैंग बनाकर लगा रहे थे सेंध, 11...

Balia: आरक्षी भर्ती परीक्षा में गैंग बनाकर लगा रहे थे सेंध, 11 सदस्य गिरफ्तार 

बलिया: मामला बलिया का है, जहां आरक्षी भर्ती परीक्षा (Constable Recruitment Exam) में जालसाजों ने नकल करने की कोशिश की पर पुलिस की सतर्कता से जालसाजों द्वारा खेल करने के सारे प्रयास फेल हो गए। दरअसल पुलिस ने भर्ती परीक्षा के पहले दिन तीन गैंग के ग्यारह सदस्यों समेत अब तक चौदह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने इन गैंग के संपर्क में आने वाले अभ्यर्थियों वाले परीक्षा केंद्रों में विशेष रूप से निगरानी के निर्देश दिए।

एसपी देव रंजन वर्मा ने दी जानकारी 

एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि, पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। वहीं रसड़ा में गुरूवार को अभ्यर्थियों से करीब नौ लाख रुपये वसूलने वाले दलाल सलीम अंसारी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई थी।साथ ही रामदहिनपुरम इंटर कॉलेज आमघाट में बीते शनिवार यानी 17 फरवरी को अभ्यर्थी अंगद साहनी के जगह पर परीक्षा दे रहे सॉल्वर बिहार के रहने वाले अजय यादव को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद मामले की सघनता से जांच-पड़ताल की गई तो तीन गैंग सामने आए।

ये भी पढ़ें…Jalaun: पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों की कार डंपर से टकराई, एक की मौत

इस गैंग का सरगना मध्यप्रदेश के कटनी में वन विभाग में कांस्टेबल है। जबकि तीसरा गैंग गिरिजाशंकर, अमित यादव, विशाल यादव, अंकित यादव व निखिल यादव का है। उन्होंने कहा कि, अभय श्रीवास्तव और फतेहबहादुर का गैंग दलाली का गैंग है। ये अभ्यर्थियों को झांसा देकर पैसे वसूलने का काम कर रहे थे। साथ ही इनके पास से काफी ब्लैंक चेक और कई अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। जबकि गिरिजाशंकर का गैंग अभ्यर्थियों को ब्लूटूथ और अन्य प्रकार की डिवाइस मुहैया करा कर पेपर आउट कराने की कोशिश कर रहा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें