Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियाइंडो-कैनेडियन ट्रक ड्राइवर पर ड्रग सप्लाई का आरोप, 87 लाख डॉलर की...

इंडो-कैनेडियन ट्रक ड्राइवर पर ड्रग सप्लाई का आरोप, 87 लाख डॉलर की कोकीन जब्त

National News: अदालती दस्तावेजों के अनुसार, कनाडा के एक भारतीय ट्रक ड्राइवर पर लगभग 8.7 मिलियन डॉलर मूल्य की कोकीन अमेरिका में लाने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। भारत के नागरिक और कनाडा के निवासी गगनदीप सिंह पर “नियंत्रित पदार्थ वितरित करने” का आरोप लगाया गया था।

सीटीवी न्यूज ने दस्तावेजों का हवाला देते हुए बताया कि डेट्रॉइट में राजदूत ब्रिज पर अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) अधिकारियों ने सिंह को सोमवार रात करीब 11:45 बजे निरीक्षण के लिए रुकने के लिए कहा। आपराधिक शिकायत में कहा गया है, “प्रतिवादी ने अधिकारियों की अनदेखी की और सीबीपी अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बावजूद टोल के माध्यम से आगे बढ़ने का प्रयास किया।”

अधिकारियों को मिले 13 कार्डबोर्ड बक्से

अधिकारियों को एक परिवहन ट्रेलर में डक्ट टेप से सील किए गए 13 कार्डबोर्ड बक्से मिले, जब सीमा पुलिस के कुत्ते के-9 ने उन्हें नियंत्रित पदार्थों की गंध के बारे में सचेत किया। 290 किलोग्राम मूल्य का “सफेद पाउडर जैसा” पदार्थ पाया गया, जिसे कोकीन माना गया।

यह भी पढ़ें-World Book Fair: आज से विश्व पुस्तक मेला का आगाज, इन लोगों को मिलेगा नि:शुल्क प्रवेश

लाखों में है ड्रग्स की कीमत

होमलैंड सुरक्षा जांच के विशेष एजेंट जेफरी रिचर्डसन ने शिकायत में लिखा, “मेरे प्रशिक्षण और अनुभव के आधार पर मेरा अनुमान है कि जब्त की गई संदिग्ध कोकीन की कीमत लगभग 8,700,000 डॉलर है।” रिचर्डसन ने आरोप लगाया कि यह जब्ती बड़े पैमाने पर दवा वितरण गतिविधियों के अनुरूप थी। उन्होंने अदालत को बताया कि परिवहन की कैब में बक्से को सील करने के लिए इस्तेमाल किए गए टेप से मेल खाने वाली कैंची और डक्ट टेप पाए गए थे। अधिकारियों के अनुसार, सिंह के घोषणापत्र से संकेत मिलता है कि वह “कृषि उपकरण” ले जा रहा था, लेकिन ट्रेलर पर मुहर एक कनाडाई स्वास्थ्य और सौंदर्य कंपनी के लिए थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें