Sunday, October 6, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडHaldwani Violence: हल्द्वानी की घटना के बाद पूरे उत्तराखंड में हाई अलर्ट,...

Haldwani Violence: हल्द्वानी की घटना के बाद पूरे उत्तराखंड में हाई अलर्ट, CM ने बुलाई हाई लेवल बैठक

Haldwani Violence, देहरादून: उत्तराखंड का हलद्वानी इस वक्त हिंसा की आग में जल रहा है। इस हिंसा में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हालात को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने हलद्वानी में कर्फ्यू लगा दिया है। साथ ही हिंसा फैलाने वाले लोगों को गोली मारने के आदेश भी दिए गए हैं।

उधर उत्तराखंड के हलद्वानी में हुई हिंसा की घटना के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी संवेदनशील इलाकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। यूपी और उत्तराखंड की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

 संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रहे अधिकारी

बता दें कि हल्द्वानी के वनभूलपुरा के मलिक के बाग में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे को गुरुवार शाम को तोड़ने गए प्रशासन और पुलिस के साथ ही मीडियाकर्मियों पर नाराज लोगों ने हमला कर दिया। साथ ही दंगाइयों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में कई पुलिस और मीडियाकर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गए।

ये भी पढ़ें..हल्द्वानी में धार्मिक स्थल तोड़ने को लेकर हिंसा, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश

देहरादून डीएम सोनिका सिंह और एसएसपी अजय सिंह की संयुक्त टीम लगातार संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रही है। घटना की सूचना मिलने पर कुमाऊं रेंज के डीआइजी भी मौके पर पहुंचे। आसपास के जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल वहां भेजा गया है।

राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय से पुलिस बल की मांग की और गृह मंत्रालय द्वारा हमें अतिरिक्त केंद्रीय बल की 4 कंपनियां भी तत्काल उपलब्ध करा दी गई हैं। साथ ही इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

जबकि इस घटना में घायल कई पुलिसकर्मी और प्रशासन के लोग घायल हुए हैं। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस के मुताबिक स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। डीआइजी ने कहा, हमारे पास इस पूरी घटना के अलग-अलग फुटेज हैं, इस घटना के पीछे के सभी उपद्रवी तत्वों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें