Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्डElection 2024 : सबसे बड़ी जीत की इबारत लिखेगी भाजपा, दिल्ली में...

Election 2024 : सबसे बड़ी जीत की इबारत लिखेगी भाजपा, दिल्ली में होगा महाधिवेशन

Election 2024, लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में होने जा रहा है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सम्मेलन होगा। इसमें कार्यकर्ता और पदाधिकारी लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के लिए हुंकार भरेंगे।

सबसे बड़ी जीत की तैयारी

बीजेपी का यह राष्ट्रीय अधिवेशन 17 फरवरी को दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण के साथ शुरू होगा और 18 फरवरी को जीत के मंत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ समाप्त होगा। पहली बार राष्ट्रीय सम्मेलन में देशभर से अधिकारियों के साथ-साथ जन प्रतिनिधि भी जुटेंगे।

राजनीतिक विश्लेषक डॉ. दिलीप चंद्र अग्निहोत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी अपने सभी मोर्चों की धार तेज करना चाहती है। यही वजह है कि पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित करने जा रही है। माना जा रहा है कि यह सम्मेलन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सबसे बड़ी जीत होगी।

भगवान रामलला का स्वर्णाक्षरों से अभिषेक समारोह हो या धारा 370 हटाना या फिर उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता जैसे ज्वलंत मुद्दे, जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने ज्वलंत मुद्दों को जमीन पर उतारा है। देश की बहुसंख्यक आबादी को काफी सकारात्मक माना जा सकता है। इसलिए इस सम्मेलन की शुरुआत में बीजेपी अध्यक्ष श्री नड्डा इन मुद्दों पर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी कार्यकर्ताओं को जोश के साथ जमीनी स्तर पर पार्टी उम्मीदवारों के लिए काम करने के लिए प्रेरित करने का काम करेंगे।

देशभर से आएंगे कार्यकर्ता

इस सम्मेलन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय परिषद के पदाधिकारियों के साथ देशभर के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, क्लस्टर प्रभारी, लोकसभा संयोजक, लोकसभा विस्तारक, अनुशासन समिति, वित्त समिति, राज्यों के मुख्य प्रवक्ता, मीडिया सेल, आईटी सेल के संयोजक उपस्थित रहे। सभी मोर्चों के संयोजकों, अध्यक्षों, महासचिवों और प्रकोष्ठों के संयोजकों, नगर निगमों, नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों के अध्यक्षों और जिला पंचायतों के अध्यक्षों समेत देशभर से विभिन्न स्तर के पार्टी पदाधिकारियों को बुलाया गया है।

लोकसभा चुनाव की रणनीति के साथ मिलेंगे जीत के मंत्र

राष्ट्रीय अधिवेशन के जरिए दो दिनों तक मंथन के बाद बीजेपी पूरी तैयारी के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेगी। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी मशीनरी तैयार की जाएगी। इसके अलावा मोदी सरकार की उपलब्धियों पर एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। राम मंदिर, धारा 370 जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार द्वारा अपने वादे पूरे करने पर धन्यवाद प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा। इस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को सरकार की उपलब्धियों के जरिए लोकसभा चुनाव-2024 में जीत के मंत्र भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-AAP के बड़े नेताओं के खिलाफ ED का ऐक्शन, केजरीवाल के निजी सचिव के आवास पर भी छापेमारी

राष्ट्रीय सम्मेलन में देना होगा रजिस्ट्रेशन शुल्क

खास बात यह है कि इस सम्मेलन में आने वाले सभी पदाधिकारियों से 100 रुपये पंजीकरण शुल्क लिया जाएगा, इसका भुगतान डिजिटल तरीके से करने के निर्देश दिए गए हैं। राष्ट्रीय सम्मेलन का पंजीकरण और दोपहर का भोजन 17 फरवरी को सुबह 11 बजे शुरू होगा। उद्घाटन सत्र दोपहर 3 बजे शुरू होगा। 18 फरवरी को दोपहर 2 बजे प्रधानमंत्री मोदी के समापन संबोधन के साथ राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन होगा।

एक समन्वयक सहित चार लोगों की टीम व्यवस्था संभालेगी

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्रक के माध्यम से बताया है कि सभी प्रदेश अध्यक्षों और प्रदेश महामंत्रियों से प्रतिनिधियों की सूची नाम, पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल के साथ मांगी गई है। साथ ही प्रदेश अध्यक्षों ने राष्ट्रीय अधिवेशन से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए एक समन्वयक सहित चार लोगों की टीम नियुक्त करने का भी अनुरोध किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें