नकुलनाथ ने खुद को घोषित किया प्रत्याशी, बोले- कमलनाथ नहीं मैं लड़ुंगा लोकसभा का चुनाव

12

छिंदवाड़ाः मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ (Nakulnath) ने खुद को अगले लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया है। उन्होंने एक सभा के मंच से ऐलान किया है कि ‘इस बार भी मैं छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा, कमलनाथ नहीं लड़ेंगे। नकुलनाथ के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है।

कमलनाथ नहीं लड़ेंगे चुनाव

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सांसद बेटे नकुलनाथ सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र के परासिया में आभार सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ बातें सामने आ रही थीं कि मेरे पिता कमलनाथ इस बार छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मैं आपको स्पष्ट कर दूं कि मैं लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और कमलनाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं आपका उम्मीदवार बनूंगा। कमलनाथ का पूरा सहयोग और मार्गदर्शन रहेगा।

पहले से ही चल रहीं थी अटकलें

नकुलनाथ ने कहा कि मुझे आपसे उम्मीद है कि आपने 42 साल तक नाथ परिवार का साथ दिया है, आने वाले लोकसभा चुनाव में भी आप मुझे वही समर्थन, प्यार और विश्वास देंगे। अब नकुलनाथ के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। पहली अटकलें तो ये हैं कि इस घोषणा से साफ हो गया है कि अगर नकुलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ने का इरादा रखते हैं तो कमलनाथ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। दरअसल, पिछले कई दिनों से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही थीं। कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ चार दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुंचे हैं। इसी के चलते सोमवार को वे राम-राम पत्रक की पूजा-अर्चना करने के बाद परासिया में आमसभा करने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ेंः-हैवानियतः 4 साल की मासूम बच्ची के साथ स्कूल के चौकीदार ने किया दुष्‍कर्म, चिल्लाने पर पीटा

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 29 विधानसभा सीटों में से 28 पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि एक छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के पास है और नकुलनाथ यहां से सांसद हैं। हाल ही में तीन हिंदी भाषी राज्यों में हुए चुनावों में छिंदवाड़ा एकमात्र ऐसा जिला है जहां सभी सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)