Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशMaharashtra: उद्धव ठाकरे ने कालाराम मंदिर में महाआरती के लिए राष्ट्रपति को...

Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने कालाराम मंदिर में महाआरती के लिए राष्ट्रपति को किया आमंत्रित

मुंबई (Maharashtra): शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर 22 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर में ‘महाआरती’ के लिए आमंत्रित किया है। ठाकरे को अभी तक अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण नहीं मिला है।

उद्धव ठाकरे ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने भारत के राष्ट्रपति को पत्र लिखकर 22 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर में ‘महाआरती’ के लिए आमंत्रित किया है। उद्धव ने कहा कि उनकी पार्टी के सांसद राष्ट्रपति से मिलेंगे और उन्हें औपचारिक निमंत्रण भी देंगे। उद्धव ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह सिर्फ भगवान राम का नहीं बल्कि पूरे देश का है। वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर का निर्माण हुआ है। इस प्रकार, यह किसी राष्ट्र की जीवनधारा है।

ये भी पढ़ें: Maharashtra: स्पीकर ने शिंदे गुट को माना असली शिवसेना, उद्धव ठाकरे ने फैसले पर उठाए सवाल

ठाकरे के पत्र में उल्लेख किया गया है कि राम मंदिर का उद्घाटन स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे के सपने को पूरा करना है। इसमें कहा गया है कि शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ने भगवान राम के लिए अपना पूरा जीवन संघर्ष किया। गौरतलब है कि नासिक के पंचवटी जिले में स्थित कालाराम मंदिर में भगवान राम की काले पत्थर से बनी मूर्ति स्थापित की गई है। 22 जनवरी को शाम 06 बजे उद्धव कालाराम मंदिर जाएंगे और शाम 07 बजे गोदावरी नदी के तट पर महाआरती करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें