Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलRam Mandir: क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंदुलकर को मिला प्राण प्रतिष्ठा समारोह...

Ram Mandir: क्रिकेट के ‘भगवान’ सचिन तेंदुलकर को मिला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण

Ram Mandir, मुंबईः उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Pran Pratishtha) का पूरा देश इंतजार कर रहा है। 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति को विधि-विधान से राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। वहीं प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है। इस बीच भारत रत्न पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) को आमंत्रित किया गया है।

बता दें कि 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे, जबकि वीवीआईपी व्यक्तियों की सूची में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु बाबा रामदेव उद्योगपति गौतम अडानी और रतन टाटा, अमिताभ बच्चन और क्रिकेटर विराट कोहली भी शामिल हैं।

7,000 लोगों को भेजा गया निमंत्रण पत्र

जानकारी के मुताबिक, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से 3,000 वीवीआईपी समेत 7,000 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने देशभर से 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है। रामायण फेम अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को भी आमंत्रित किया गया है। राम मंदिर उद्घाटन समारोह में 1990 में पुलिस फायरिंग में मारे गए कारसेवकों के परिवारों को भी आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें..6 साल बाद वापसी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने मचाई तबाही, पहली बार एक पारी में झटके 8 विकेट

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। 22 जनवरी 2024 की तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज होगी। इस विशेष अवसर को “राष्ट्रीय उत्सव” करार दिया गया है। इस भव्य आयोजन में देश-विदेश से हजारों श्रद्धालु और वीआईपी मेहमान शामिल होंगे। 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति को विधि-विधान से राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा।

कांग्रेस ने निमंत्रण को ठुकराया

बता दें कि कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण मिला था, लेकिन उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया। कांग्रेस ने यह कहते हुए निमंत्रण स्वीकार कर दिया कि यह BJP और RSS का इवेंट है। कांग्रेस का कहना है कि मंदिर अभी पूरी तरह बना नहीं है, इसलिए बीजेपी पहले इसका उद्घाटन कर चुनावी फायदा लेने की कोशिश कर रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें