जेपी नड्डा ने कहा- राजनीति में राहुल गांधी जैसे नेताओं की जरूरत नहीं

0
2

बस्तीः भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। इस मौके पर नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से देश के उपराष्ट्रपति का अनुकरण और अपमान किया जा रहा है, वह निंदनीय है। अगर कैमरामैन बनना है तो राहुल गांधी को भोजपुरी फिल्मों की ओर रुख करना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं है।

खेलों को दिया जा रहा बढ़ावा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 से पहले का भारत अब भारत बन गया है। भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरकर विश्वगुरु बनने का अपना सपना पूरा कर रहा है। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक सबका विकास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ में साढ़े तीन लाख युवा भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि 70 साल तक देश में खेलों में किसी भी तरह का कोई खास रुझान देखने को नहीं मिला। देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने खिलाड़ियों को बेहतर मौके दिये। इसी कारण भारत ने एशियाई खेलों और ओलम्पिक में अपना दबदबा दिखाया। प्रधानमंत्री मोदी ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए बजट बढ़ाने के साथ-साथ खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने का काम किया। उन्हें हर तरह की सुविधाएं मिल सकें। उत्तर प्रदेश में 50 खेल केन्द्र बनाये गये हैं। इसमें बच्चे ओलंपिक की तैयारी कर सकते हैं।

‘भारत’ में कोई भेदभाव नहीं

जेपी नड्डा ने कहा कि अब जब इंडिया भारत बन गया है तो देश में हर कोई जाति, धर्म, ऊंच-नीच का भेद भूल रहा है और लोगों को खेलों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। शहर को ग्रामीण क्षेत्रों से जोड़ने का काम किया जा रहा है। अगर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं तो भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगी। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से देश के उपराष्ट्रपति की नकल कर उनका अपमान करने की कोशिश की जा रही है। अगर कैमरामैन बनना है तो राहुल गांधी को भोजपुरी फिल्मों की ओर रुख करना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं है।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य का चहुंमुखी विकास हो रहा है। इसमें केंद्रीय नेतृत्व का विशेष योगदान रहा है। उन्होंने हाल ही में हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली सफलता पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश विकास कर रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश और बस्ती जिले का भी विकास हो रहा है। खेलों के प्रति प्रधानमंत्री की जागरूकता साफ झलकती है। उनके द्वारा बनारस में शुरू किये गये मप्र खेल महाकुंभ की तर्ज पर सभी जिलों में खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इससे खिलाड़ियों की प्रतिभा को उभरने का मौका मिल रहा है और उन्हें बड़ा मंच मिल रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के खिलाड़ियों के विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार स्टेडियम और मिनी स्टेडियम बना रही है और ग्रामीण स्तर पर भी गांवों और ग्रामीण क्षेत्रों में खेल के मैदान और युवक मंगल दल का गठन किया जा रहा है। ताकि उन्हें बेहतर खेलने का मौका मिल सके।

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बोले- सरकार हिला देगी ‘यूपी जोड़ो यात्रा’

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खेल महाकुंभ के माध्यम से शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के सभी खिलाड़ियों की प्रतिभा का विकास हो रहा है और उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल रही है। उद्घाटन के दौरान बस्ती सांसद हरीश द्विवेदी, यूपी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजा नंद राय, राकेश सचान, धर्मपाल सुभाष यदुवंश समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- तोहफीक खान, बस्ती

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)