Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्डMP New CM: मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री, एक...

MP New CM: मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री, एक हफ्ते बाद खत्म हुआ सस्पेंस

MP New CM: मध्य प्रदेश में सीएम के नाम पर सस्पेंस अब खत्म हो गया है। मोहन यादव मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर मुहर लगी। वहीं जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को डिप्टी सीएम बनाया गया है। मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत के बाद सीएम पद के लिए कई नामों पर चर्चा चल रही थी। राज्य में चुनाव से पहले पार्टी ने सीएम के लिए किसी के भी नाम का ऐलान नहीं किया था।

भारतीय जनता पार्टी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर मोहन यादव को विधायक दल का नेता नियुक्त करने की आधिकारिक घोषणा की है। आपको बता दें कि 2013 में मोहन यादव पहली बार विधायक बने थे। इसके साथ ही वह संघ के करीबी माने जाते हैं इसके अलावा शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री भी  रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें-Chhattisgarh New CM: विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में तय हुआ नाम

सीएम की रेस में थे कई दिग्गज

मध्य प्रदेश के सीएम पद की रेस में कई दिग्गज नेता शामिल थे। इसका मुख्य कारण यह था कि इस बार बीजेपी ने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारा था। वरिष्ठ नेताओं के चुनाव मैदान में उतरने से सीएम को लेकर सस्पेंस बढ़ गया था। कहा जा रहा था कि इस बार बीजेपी किसी गैर विधायक को भी राज्य का मुख्यमंत्री बना सकती है। हालांकि, बीजेपी ने पहले की तरह इस बार भी सभी को चौंकाते हुए मोहन यादव को मध्य प्रदेश का अगला सीएम बनाया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें