Saturday, October 5, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeछत्तीसगढ़CG Weather Update: सुबह खिली धूप, ठंड से मिली राहत, शुरू होगी...

CG Weather Update: सुबह खिली धूप, ठंड से मिली राहत, शुरू होगी धान खरीद

weather-in-chhattisgarh

CG Weather Update: धमतरी: पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव के कारण ठंड काफी बढ़ गई थी। बेमौसम बारिश और आसमान में बादल छाए रहने से तापमान में काफी गिरावट आई है।अब मौसम खुलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

चक्रवाती तूफान मिचोंग के असर से चार-पांच दिनों तक मौसम बेहद खराब रहा। इस बीच आसमान में बादल छाए रहने और बारिश होने से कड़ाके की ठंड रही। अब जब मौसम खुल गया है तो ठंड कुछ कम हो गई है। ठंड कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली। रविवार को दिन का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस था। रात आठ बजे तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

बाजारों में लौट रही रौनक

ठंड के इस मौसम में हालांकि मौसम खुलने के बाद दिन में ठंड में कुछ कमी आई है, लेकिन रात में ठंड जस की तस बनी हुई है। कड़ाके की ठंड ने शहरवासियों और ग्रामीण इलाकों के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। कंपकंपा देने वाली ठंड के कारण न सिर्फ लोगों की दिनचर्या बदल गयी है, बल्कि खेती-किसानी और अन्य जरूरी काम भी बुरी तरह प्रभावित हो गये हैं। अब मौसम खुलने के बाद अब बाजारों में फिर से रौनक लौटने लगी है। दुकानों पर खरीदारी के लिए लोगों के आने से शहर का बाजार पहले जैसा दिखने लगा है, इससे व्यापारियों को भी राहत मिली है। बहरहाल, लोग मौसम के ठीक से खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..Chhattisgarh New CM: विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में तय हुआ नाम

आज से शुरू होगी धान खरीदी 

बेमौसम बारिश के कारण जिले की अधिकांश सोसायटियों में धान खरीदी की प्रक्रिया बाधित रही। वहीं, कुछ केंद्रों में खुले में रखा धान बारिश के कारण भीगता रहा, हालांकि धान को बारिश से बचाने के लिए कैप कवर से ढका गया था, फिर भी कुछ जगहों पर अव्यवस्था देखी गई। अब सीजन खुलने के साथ ही समितियों में धान खरीदी का काम सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा। धमतरी शहर से लगे ग्राम देमार के सोसायटी प्रबंधक संतोष पटेल ने बताया कि बेमौसम बारिश के कारण धान खरीदी प्रभावित हुई है। सोमवार से सामान्य दिनों की तरह धान की खरीदारी की जायेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें