Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIND vs NZ Semi-Final: खिताब से दो कदम दूर है भारत, न्यूजीलैंड...

IND vs NZ Semi-Final: खिताब से दो कदम दूर है भारत, न्यूजीलैंड से मिलेगी कठिन चुनौती

IND-vs-NZ-Semi-Final

IND vs NZ Semi-Final: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेम से पहले टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से हैआईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में आज बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड टीम आमने-सामने होंगी। मुंबई के वानखेड़े मैदान पर न्यूजीलैंड की चुनौती से बचना भारत के लिए आसान नहीं होगा। टीम इंडिया ने लीग चरण में लगातार 9 मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। वहीं न्यूजीलैंड टीम ने शानदार शुरुआत की। लेकिन भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बल्लेबाजों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि कीवी टीम ने रचिन रविंद्र के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत लगातार पांचवीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अच्छे फॉर्म में रोहित-कोहली 

वर्ल्ड कप के लिए भारत का अब तक का सफर शानदार रहा है। रोहित शर्मा ने 9 से 7 मैचों में टीम को अच्छी शुरुआत दी। विराट कोहली भी अच्छी फॉर्म में हैं और 9 में से 7 पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं। टीम के लिए सबसे अहम चीज थी उनकी मिडिल ऑर्डर की परफॉर्मेंस । अय्यर ने वर्ल्ड कप में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। पिछली तीन पारियों में अय्यर ने 70 से ज्यादा रन बनाए हैं।

केएल राहुल ने नीदरलैंड के साथ खेले गए मैच में 62 गेंदों में शतक लगाकर यह भी दिखाया कि उन्हें भले ही आराम से बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले हों लेकिन वह रन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ सकते। वह विश्व कप में अब तक भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बेस्ट स्टूडेंट ने अब तक 17 विकेट लिए हैं। गेंदबाज का यह भी तर्क है कि वह विश्व कप में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें डालने वाले गेंदबाज हैं। मोहम्मद शमी ने सिर्फ 5 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। इसके अलावा इकाइयों और आयतनों के घूर्णन को समझना किसी के लिए भी आसान नहीं है।

न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी ताकत

वहीं, न्यूजीलैंड के पास बल्लेबाजी में ज्यादातर बड़े नाम नहीं हैं। इसके बावजूद, कॉनवे और रचिन किसी भी टीम के स्टॉक का नेतृत्व करने की क्षमता रखते हैं। कैन की वापसी से बल्लेबाजी संख्या भी मजबूत हुई है। न्यूजीलैंड के पास बोल्ट और सेंटनर हैं जो टीम इंडिया की पहली टीम में शामिल हैं। फुटबॉल खिलाड़ियों के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने एक बार फिर टीम इंडिया को हराने की कोशिश की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें