Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIND vs SA: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करेगा साउथ अफ्रीका,...

IND vs SA: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करेगा साउथ अफ्रीका, देखें टीमों के Playing 11

IND-vs-SA-World-Cup-2023

IND vs SA, World Cup 2023- नई दिल्ली : कोलकाता के ईडन गार्डेंस में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप का लीग मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। जबकि दक्षिण अफ्रीका ने भी वहीं टीम उतारी है।

विश्व कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा है। एक ओर जहां भारतीय टीम ने लगातार सात मैच जीते हैं, तो वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने भी सात में से छह मैच जीते हैं। दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल में एंट्री ले चुकी हैं। अगर भारत यह मैच जीतता है तो यह सुनिश्चित हो जाएगा कि वह अंक तालिका में टॉप पर बना रहेगा।

ये भी पढ़ें..World Cup 2023: इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, लगातार पांचवी बार दर्ज की जीत

बता दें कि आज विराट कोहली का जन्मदिन है, इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि विराट कोहली बेहतर प्रदर्शन करेंगे और शतक लगाकर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। वहीं टीम इंडिया अफ्रीका को हराकर कोहली जन्मदिन का शानदार तोहफ देना चाहेगी। अब ये देखना दिलचप्स रहेगा कि क्या साउथ अफ्रीका आज भारतीय टीम के अजेय रथ को रोक पाएगी।

वनडे में दोनों टीमों के बीच 90 मैच हुए हैं जिसमें 37 मैच में भारत को जीत तो वहीं साउथ अफ्रीका को 50 मैच में जीत मिली है। 3 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल पाया है। World Cup में दोनों टीमों के बीच 5 मैच हुए हैं जिसमें भारतीय टीम 2 मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है तो वहीं 3 दफा साउथ अफ्रीकी टीम जीत हासिल कर पाई है।

भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रासी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एंगिडी, तबरेज शम्सी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें