Sunday, October 6, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशदेर रात पूजन सामग्री फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान...

देर रात पूजन सामग्री फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

Ghaziabad worship material factory fire

गाजियाबाद: गाजियाबाद में बीती रात करीब 3 बजे फायर स्टेशन को सूचना मिली कि अगरबत्ती और धूपबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस अग्निकांड में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

3 बजे लगी आग

सीएफओ से प्राप्त जानकारी के अनुसार, लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के सेवा धाम पुलिस चौकी क्षेत्र में लोनी फायर स्टेशन पर कृष्णा विहार कॉलोनी, फेस 2 (फैक्ट्री संचालक का नाम – अमित शर्मा) में धूप और अगरबत्ती का संचालन किया जाता था। शुक्रवार रात तीन बजे पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद को एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही फायर सर्विस यूनिट लोनी फायर स्टेशन से तुरंत दो फायर टेंडर और साहिबाबाद फायर स्टेशन से भी एक फायर टेंडर मौके पर भेजा गया।

यह भी पढ़ें-Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में लगा प्रदूषण का आपातकाल, गैस चैंबर बनी राजधानी

फैक्ट्री में नहीं था फायर फाइटिंग सिस्टम

दमकल की तीनों गाड़ियों के साथ अग्निशमन सेवा इकाइयां मौके पर पहुंचीं और देखा कि लगभग 100 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनी दो मंजिला इमारत के भूतल और पहली मंजिल दोनों में आग लगी हुई थी। रास्ता बेहद खराब होने के कारण फायर टेंडर को घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर खड़ा किया गया और वहां से होज लाइन बिछाई गई और आग बुझाने के लिए पंपिंग का काम शुरू किया गया। इस आग से किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। फैक्ट्री में मानकों के अनुरूप फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं लगाया गया था। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें