Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशMaratha Andolan: मराठा समूहों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम, विशेष सत्र की...

Maratha Andolan: मराठा समूहों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम, विशेष सत्र की मांग

jalna-maratha-andolan

मुंबई: आरक्षण के लिए मराठा समूहों का आंदोलन (Jalna Maratha Andolan) जालना में सातवें दिन भी जारी रहा, जबकि सोमवार को कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष (विधानसभा) विजय वडेट्टीवार ने समुदाय के लिए आरक्षण पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के लिए यहां महाराष्ट्र विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाने का अनुरोध किया।

वडेट्टीवार ने कहा कि राज्य सरकार को मराठा आरक्षण पर स्थायी रूप से विचार करने और अंतिम रूप देने के लिए सदन की विशेष बैठक बुलानी चाहिए। मराठा समूहों ने जालना, औरंगाबाद, सोलापुर, पुणे, बीड और अन्य जिलों में बंद का आह्वान किया है। पुलिस ने सभी संवेदनशील इलाकों में कड़ी सुरक्षा तैनात कर दी है।

राज ठाकरे के काफिले को रोका

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को उस समय समुदाय के गुस्से (Jalna Maratha Andolan) का सामना करना पड़ा, जब उनके काफिले को जालना जाते समय मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कुछ देर के लिए रोक दिया। जब मराठों ने अपनी मांगें रखीं तो राज ठाकरे अपनी गाड़ी से उतर गए, जिसे पूरा करने का उन्होंने आश्वासन दिया। इसके बाद उनकी कार को अंतरवाली-सरती गांव की ओर जाने की अनुमति दी गई, जहां 29 अगस्त से मनोज जारांगे के नेतृत्व में एक समूह भूख हड़ताल पर है।

ये भी पढ़ें..Maratha Andolan: मराठा आंदोलन के आगे झुकी शिंदे सरकार, बातचीत के लिए खोले दरवाजे

सरकार के प्रयास विफल

संकट को सुलझाने के लिए महाराष्ट्र सरकार के शुरुआती प्रयास रविवार शाम को बुरी तरह विफल रहे। आंदोलनकारियों ने अपनी भूख हड़ताल (Jalna Maratha Andolan) खत्म करने से इनकार कर दिया और 48 घंटे के भीतर आरक्षण की घोषणा करने और 1 सितंबर की लाठीचार्ज घटना में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें