Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलWorld Cup 2023 में धूम मचाएंगे दुनिया के ये टॉप 5 सूरमा,...

World Cup 2023 में धूम मचाएंगे दुनिया के ये टॉप 5 सूरमा, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

rohit-virat

Shikhar Dhawan Dream XI- नई दिल्लीः  आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप-2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है। इस मेगा इवेंट को लेकर क्रिकेट जगत में काफी चर्चा है। हर टीम ट्रॉफी पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर जमकर पसीना बहा रही है। वहीं अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय ओपनर शिखर धवन (shikhar dhawan) ने वर्ल्ड कप 2023 की अपनी ड्रीम11 टीम के टॉप-5 खिलाड़ियों का चयन किया है। जिसमें उनके दो भारतीय साथी खिलाड़ी- विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल हैं। ।

इसी बीच आईसीसी से बात करते हुए धवन ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ियों को चुना है। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया। धवन ने कहा कि विराट के पास तीन विश्व कप खेलने और 2011 में घरेलू धरती पर विश्व कप जीतने का अनुभव है। उन्होंने कहा, मेरी टीम में सबसे पहला नाम विराट का है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और खूब रन बनाते हैं।’ इसके अलावा रोहित शर्मा भी धवन की ड्रीम-11 में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें..Chess World Cup 2023: चेस विश्वकप के फाइनल में पहुंचे आर. प्रागनानंदा , कैंडिडेट्स में सीट पक्की

धवन ने कहा, रोहित काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट और द्विपक्षीय सीरीज में खूब रन बनाए हैं। वह बड़े मंच पर टीम के अहम खिलाड़ी हैं। अपने पहले पांच खिलाड़ियों में उन्होंने अपने भारतीय साथियों के अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को शामिल किया था।

बता दें कि शिखर धवन वनडे क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के नाम विश्व कप में कई बेहतरीन पारियां हैं। इस बल्लेबाज के नाम 17 वनडे शतक हैं, जिनमें से तीन शतक धवन ने वनडे वर्ल्ड कप में लगाए हैं। धवन की तरह रोहित ने भी पिछले दो वर्ल्ड कप में शतक लगाए हैं और वह भी गब्बर की ड्रीम-11 में हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें