Friday, October 11, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeपंजाबलड़की बनकर लोगों को अपनी जाल में फंसाता था विदेशी नागरिक, पुलिस...

लड़की बनकर लोगों को अपनी जाल में फंसाता था विदेशी नागरिक, पुलिस ने दबोचा

Revenue department official caught taking bribe

नई दिल्ली: दिल्ली में लड़की बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाने वाले एक विदेशी नागरिक का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने एक युवक से लड़की बनकर बात की और गिफ्ट के बहाने शिपमेंट और सीमा शुल्क भुगतान करने की बात कहकर ठगी की। आरोपी की पहचान ‘प्रिंस जो’ के रूप में हुई है, जो लुई एस्टेट, अकरा घाना, पश्चिम अफ्रीका का रहने वाला है।

यह गिरफ्तारी 11 जुलाई को दर्ज गोविंद सिंह की शिकायत के बाद हुई, जिसने आरोप लगाया गया था कि उसने एक लड़की की इंस्टाग्राम पर भेजी गई फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली थी। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा कि बातचीत के दौरान उन्हें लड़की (आरोपी) ने कहा कि उसने 10 जुलाई को उनके जन्मदिन पर उनके लिए एक उपहार भेजा है। लेकिन, 9 जुलाई को पीड़ित सिंह को एक अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आया, जिसमें कॉल करने वाले ने उन्हें सूचित किया कि उनका पार्सल आ गया था और उन्‍हें पार्सल की डिलीवरी के लिए शिपमेंट शुल्क के रूप में 27,300 रुपये का भुगतान करना होगा। फोन करने वाले ने पैसे के भुगतान के लिए उसे एक खाता नंबर भी भेजा।

यह भी पढ़ें-सात रेलवे परियोजनाओं को कैबिनेट से मिली मंजूरी, इतने KM तक बढ़ाया जाएगा नेटवर्क

इसके बाद सिंह ने उक्त राशि दिए गए खाता नंबर पर भेज दी। डीसीपी ने कहा, कुछ समय बाद उसे फिर से उसी नंबर से कॉल आया जिसने उसे बताया कि पार्सल सीमा शुल्क विभाग ने पकड़ लिया है और पार्सल को छुड़ाने के लिए उसे फिर से 31,500 रुपये का भुगतान करना होगा, तब सिंह को एहसास हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है। डीसीपी ने कहा कि कथित लेनदेन का विवरण जांच की गई। धोखाधड़ी से ली गई राशि दिल्ली के खानपुर एक्सटेंशन स्थित एक एटीएम से निकाली गई थी। पुलिस ने अभियान के दौरान आरोपी प्रिंस जो को पकड़ लिया। पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि वह फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर फर्जी महिला प्रोफाइल बनाता था और खुद को विदेशी बताकर पुरुषों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था। अधिकारी ने कहा कि आरोपी द्वारा धोखा दिए गए अन्य पीड़ितों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें