Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशगन्ना किसानों के बकाया भुगतान की मांग को लेकर रालोद की गुरुवार...

गन्ना किसानों के बकाया भुगतान की मांग को लेकर रालोद की गुरुवार को प्रदेशव्यापी हुंकार

Rastriya-Lokdal

लखनऊः राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर गुरुवार को प्रदेश के सभी जिलों में गन्ना किसानों के बकाया भुगतान की मांग को लेकर जिला गन्ना अधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया जाएगा। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता वेद प्रकाश शास्त्री ने कहा कि यूपी में गन्ना न केवल किसानों और मजदूरों बल्कि व्यापारियों की भी आजीविका का केंद्र बिंदु है। चीनी मिलों पर पिछले सीजन का हजारों करोड़ रुपये अभी भी बकाया है, जिसके कारण किसानों, मजदूरों और व्यापारियों का सामाजिक और आर्थिक ताना-बाना खराब हो गया है और ये सभी वर्ग भुखमरी के कगार पर पहुंच गये हैं और मानसिक अवसाद के शिकार हैं।

उन्होंने कहा कि चीनी मिले किसानों का हजारों करोड़ रुपये दबाए हुए हैं और सरकार उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जिससे किसानों में काफी नाराजगी है। वेद प्रकाश शास्त्री ने कहा कि 17 अगस्त को पार्टी के सभी जिला मुख्यालयों पर जिला गन्ना अधिकारियों के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा जाएगा।

ये भी पढ़ें..आजादी के 75 साल बाद इन गांवों में पहली बार फहराया…

इनमें चीनी मिलों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान ब्याज सहित अविलंब कराने, अक्टूबर माह से शुरू होने वाले गन्ना पेराई सत्र में सरकार की घोषणा के अनुरूप 14 दिन में किसानों को गन्ने का भुगतान कराना शामिल है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगों पर शीघ्र ध्यान नहीं देती है तो राष्ट्रीय लोकदल किसानों के लिए बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें