Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलAsia Cup से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस स्टार तेज गेंदबाज...

Asia Cup से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस स्टार तेज गेंदबाज ने अचानक क्रिकेट से लिया संन्यास

Wahab Riaz-retirement

नई दिल्लीः एशिया कप से पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया है। हालांकि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। वहाब रियाज (Wahab Riaz retirement) ने पाकिस्तान के लिए 154 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 237 विकेट लिए, जिसमें तीन बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है।

वहाब को आक्रामक स्पैल के लिए जाना जाता है

2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले वहाब को 2015 में ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन के खिलाफ विश्व कप इतिहास में सबसे आक्रामक स्पैल में से एक के लिए याद किया जाता है। बाएं हाथ के गेंदबाज वहाब ने तेज, शॉर्टपिच गेंदों से वॉटसन को परेशान किया, हालांकि वॉटसन ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वहाब ने उस मैच में 54 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

वहाब ने उस मैच में नौ ओवर फेंके, उनके छह ओवर के पहले स्पैल में डेविड वार्नर और क्लार्क के विकेट मिले। वहाब ने टूर्नामेंट में 23 की औसत से 16 विकेट लिए। वहाब ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं पिछले दो वर्षों से अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं के बारे में बात कर रहा हूं, कि 2023 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना मेरा लक्ष्य है, और मुझे लगता है अब पहले से कहीं अधिक आरामदायक हूं कि मैंने अपनी सर्वोत्तम क्षमता से अपने देश और राष्ट्रीय टीम की सेवा की है।”

ये भी पढ़ें..Asia Cup से पहले मैच फिक्सिंग में फंसा श्रीलंका का यह दिग्गज क्रिकेटर, देश छोड़ने पर लगी रोक

400 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के पहले गेंदबाज 

वहाब ने आगे कहा, “अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान और सौभाग्य की बात रही है। जैसे ही मैं इस अध्याय को अलविदा कहता हूं, मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक नए साहसिक कार्य को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं, जहां मैं दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए दर्शकों का मनोरंजन करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए उत्सुक हूं।”

गौरतलब है कि वहाब के नाम अब तक के करियर में 237 अंतरराष्ट्रीय विकेट जबकि उनके खाते में 1,104 पेशेवर विकेट हैं, वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और टी20 प्रारूप में 400 विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें