Monsoon Session 2023: ओवैसी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल क्या हिंदुत्व राष्ट्र से ज्यादा महत्वपूर्ण है?

0
9

AIMIM-Owaisi

नई दिल्लीः AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) ने लोकसभा में अवश्विास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। ओवैसी ने ‘भारत छोड़ो’ आंदोलन के बारे में बात करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुरुवार को सदन में पूछा कि क्या वह इस तथ्य को जानते हैं कि आंदोलन को यह नाम एक मुसलमान ने दिया था।

अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा, हमारे गृहमंत्री ‘भारत छोड़ो’ के बारे में बोल रहे थे। अगर उन्हें पता होता कि भारत छोड़ो शब्द एक मुस्लिम द्वारा बनाया गया था, तो वे इसका प्रयोग न करते। आप जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं उससे देश को नुकसान होगा। मैं देश के पीएम नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि क्या हिंदुत्व देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें..Delhi Ordinance Bill: राघव चड्ढा ने फ़र्ज़ी हस्ताक्षर मामले में भाजपा को दी चुनौती

मणिपुर और हरियाणा हिंसा का भी उठाया मुद्दा 

ओवैसी (Owaisi) मणिपुर और हरियाणा हिंसा का मुद्दा भी सदन में उठाया। ओवैसी ने हरियाणा में हुई हिंसा पर बोलते हुए कहा देश में नफरत का फैलाई जा रही है और नूंह में मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। मणिपुर पर उन्होंने कहा कि वहां महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा है और कानून व्यवस्था चरमरा गई है, लेकिन मुख्यमंत्री एन। बीरेन सिंह को क्यों नहीं हटाया गया। AIMIM प्रमुख ने सीमा मुद्दा उठाते हुए कहा सरकार से इस मामले पर बोलने और “चीन को देश से बाहर फेंकने” के लिए कहा।

ट्रेन चार मुस्लिमों की हत्या का भी उठाया मुद्दा

इसके अलावा ट्रेन के अंदर चार मुस्लिमों की रेलवे बल के जवानों द्वारा गोली मारकर हत्या करने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा मैं जानना चहता हूं कि देश में किस तरह का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि इस देश में एक व्यक्ति ‘चौकीदार’ है तो दूसरा ‘दुकानदार’ है। “दुकानदार” शब्द का उद्देश्य राहुल गांधी के वाक्यांश ‘मोहब्बत की दुकान’ के लिए था।

 (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)