Operation Vajra Prahar: हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण पर बुलडोजर

127

 

जयपुर: राजधानी में सोमवार को एक बार फिर पुलिस मुख्यालय की ओर से चलाये जा रहे ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत हिस्ट्रीशीटर के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया गया। इस बार पुलिस ने आदर्श नगर इलाके में हिस्ट्रीशीटर आनंद शांडिल्य के कैफे में सेटबैक नियमों का उल्लंघन कर बनाए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया है। यह कार्रवाई नगर निगम और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में की गई। गौरतलब है कि इससे पहले भट्टा बस्ती इलाके में हिस्ट्रीशीटर राहुल मीना के किशन बाग के पीछे स्थित सरकारी जमीन पर अवैध रूप से संचालित रेस्टोरेंट और डेयरी को ध्वस्त किया गया था।

अवैध संपत्तियों की पहचान के बाद उठाया कदम

अतिरिक्त आयुक्त (प्रथम) कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि पीएचक्यू द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत हार्डकोर, हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की अवैध संपत्ति एवं अनैतिक, गैर कानूनी कृत्यों से अर्जित की गयी संपत्ति की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में पाया गया कि आदर्श नगर थाने के हिस्ट्रीशीटर आनंद शांडिल्य के इलाके में स्थित प्लॉट नंबर-2, विजयपथ पर रेंट एग्रीमेंट बनाकर अवैध तरीके से कमरा बनाकर अतिक्रमण कर लिया गया है। बिना किसी नियम के और बांस-बल्ली लगाकर झटका। कैफे का संचालन कार चाय अड्डा शॉप के नाम से किया जा रहा है। इसकी सूचना नगर निगम की सतर्कता शाखा को दी गयी।

यह भी पढ़ेंः-Delhi Excise Scam: सरकारी गवाह को मिली 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

दर्ज हैं कई केस

सोमवार सुबह नगर निगम और स्थानीय पुलिस जाब्ता की मौजूदगी में कैफे में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि आदर्श नगर थाने के हिस्ट्रीशीटर-हार्डकोर अपराधी आनंद शांडिल्य निवासी ए-40, फ्लैट नंबर-902, किंग्स के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, लैंडिंग अपार्टमेंट, राजापार्क धोखाधड़ी और चोरी जैसे अपराधों के करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और वह न्यायिक हिरासत में है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)