यूपी STF सीमा और सचिन को पूछताछ के लिए ले गई, जासूसी एंगल की जांच शुरू

36

 UP ATS took Seema and Sachin questioning

ग्रेटर नोएडा: पाकिस्तान की सीमा हैदर, उसके भारतीय प्रेमी सचिन और सचिन के पिता समेत सीमा के बच्चों को उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम रबूपुरा स्थित घर से पूछताछ के लिए ले गई है। माना जा रहा है कि सीमा की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

सबसे बड़ी बात यह है कि एटीएस सीमा के पास मिले मोबाइल फोन, सिम कार्ड समेत उसके नेपाल से भारत आने के रूट मैप के बारे में पूछताछ कर सकती है. सीमा का कनेक्शन पाकिस्तान से होने के कारण ‘जासूसी एंगल’ की भी जांच शुरू हो गई है।

पहले ही मामले को लेकर नोएडा पुलिस ने देश की सुरक्षा एजेंसियों को लेटर लेकर जांच के लिए कहां है इसके बाद बॉर्डर के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से कनेक्शन की आशंका पर जांच चल रही है आईबी एटीएस को नोएडा पुलिस समेत कई जांच एजेंसी संकल्प जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें –जेपी नड्‌डा से मिले चिराग पासवान – नड्‌डा ने औपचारिक तौर पर उनका NDA में स्वागत किया

जब सीमा भारत आई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया तो सीमा के पास कई सिम कार्ड और एक टूटा हुआ मोबाइल मिला। पुलिस और जांच एजेंसियां ​​उस टूटे हुए मोबाइल का डेटा भी रिकवर करने की कोशिश कर रही हैं। इसके अलावा उसके पास मिले सिम कार्ड की भी जांच कर रही है।

पाकिस्तान में शनिवार को मंदिर में तोड़फोड़ की गई. इसे देखते हुए सोमवार को सीमा के ग्रेटर नोएडा स्थित घर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। वहां फोर्स तैनात कर दी गई। सीमा के घर की ओर जाने वाले रास्ते पर भी रोक लगा दी गई है। नोएडा के रबूपुरा गांव में सीमा हैदर के घर पर एक इंस्पेक्टर, 2 महिला और पुरुष कांस्टेबल तैनात हैं. पुलिसकर्मी यहां दो शिफ्टों में रहकर हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। सीमा ने बताया था कि उनका भाई पाकिस्तानी सेना के लिए तैयारी कर रहा था. लेकिन, उनका चयन नहीं हुआ.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीमा के चाचा पाकिस्तानी सेना में सूबेदार हैं और बताया जा रहा है कि उनका भाई भी पाकिस्तानी सेना में कार्यरत है. इन सभी बातों की पुष्टि करने के लिए एटीएस अब सीमा, सचिन और सचिन के पिता को अपने साथ ले गई है ताकि उनसे अपने तरीके से पूछताछ की जा सके। बताया जा रहा है कि किसी गुप्त स्थान पर पूछताछ की जाएगी। सीमा के सभी दस्तावेजों और उसके द्वारा बताई गई कहानी की जांच शुरू हो चुकी है।