Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeबंगाल38 पार्टियों ने दी है NDA बैठक में शामिल होने की मंजूरी,...

38 पार्टियों ने दी है NDA बैठक में शामिल होने की मंजूरी, बढ़ सकता है आंकड़ा, बोले जेपी नड्डा

jp-nadda-on-himachal-pradesh-flood

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि मंगलवार को राजधानी दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए अब तक 38 घटक दलों की मंजूरी मिल चुकी है। बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने यह भी दावा किया कि मंगलवार को एनडीए की बैठक में शामिल होने वाले दलों की संख्या बढ़ सकती है। बैठक में कौन-कौन से दल शामिल हो रहे हैं, इस सवाल का जवाब देते हुए नड्डा ने कहा कि कल इस बारे में पूरी तस्वीर सामने आ जाएगी। 2019 में अलग हुए घटक दलों के दोबारा एनडीए में शामिल होने के सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने न तो कोई पार्टी छोड़ी है और न ही किसी पार्टी को आमंत्रित किया है. हां, ये पार्टियां अपने दम पर गई थीं और अपने दम पर दोबारा एनडीए में शामिल हो रही हैं।

अकाली दल, आरएलडी और नीतीश कुमार की वापसी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह उन्हें तय करना है कि वे एनडीए में वापस आना चाहते हैं या नहीं और कब आना चाहते हैं? नड्डा ने कहा कि हमने किसी को नहीं छोड़ा है. उनके जाने के बाद भी हमारा व्यवहार और आचरण उनके प्रति मित्रवत बना हुआ है. विपक्षी दलों की एकजुटता पर निशाना साधते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि यूपीए भानुमति का कुनबा है. उनके पास न नेता है, न संकल्प, न नीति और न निर्णय लेने की शक्ति। उन्होंने कहा कि स्वार्थ की राजनीति पर आधारित उनकी एकता की बुनियाद खोखली है. नड्डा ने आरोप लगाया कि ये राजनीतिक दल 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले की जांच और कार्रवाई से बचने के लिए लामबंद हो गए हैं और यह 10 साल की यूपीए सरकार के भ्रष्टाचार और कुशासन का एक हिस्सा है. एनडीए को आदर्श गठबंधन बताते हुए नड्डा ने कहा कि यह गठबंधन सत्ता के लिए नहीं बल्कि सेवा के लिए है और यह स्वाभाविक गठबंधन है।

यह भी पढ़ें-सड़कों पर उतरे पटवारी परीक्षा में चयनित छात्र, कमलनाथ का आरोप- MP बन गया ‘घोटाला प्रदेश’

उन्होंने कहा कि देश ने पिछले 9 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व को देखा और सराहा है. मोदी सरकार के विकास कार्यों से देश में सकारात्मक माहौल बना है और एनडीए का विस्तार हो रहा है. एनडीए और एनडीए के घटक दलों में उत्साह का माहौल है. उन्होंने 2024 में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में फिर से एनडीए सरकार बनने का दावा किया. दिल्ली सरकार के अधिकारों से जुड़े अध्यादेश पर आप को समर्थन देने की कांग्रेस की घोषणा के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि गलत काम करने के बाद गलत. समझौते करने होंगे. इनमें से आधे लोग जमानत पर हैं।

विपक्षी दलों द्वारा जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोपों पर एक सवाल का जवाब देते हुए, नड्डा ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, यहां जांच एजेंसी स्वतंत्र है। नेशनल हेराल्ड केस, जिसमें मां-बेटे जमानत पर हैं, किसने किया? उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। ऐसा कौन सा मामला है जिसमें कोर्ट ने राहत दी है? सभी मामले कोर्ट के समक्ष हैं। नीतीश कुमार की वापसी को लेकर उन्होंने कहा कि ये तो उन्हीं से पूछिए. एनसीपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि जनसंघ और बीजेपी की विचारधारा शाश्वत है और जहां तक ​​गठबंधन की बात है तो यह विस्तार के लिए किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें