Friday, October 11, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशअब शिंदे गुट में फूट! बच्चू कडू समेत विधायकों ने मंत्री पद...

अब शिंदे गुट में फूट! बच्चू कडू समेत विधायकों ने मंत्री पद की छोड़ी दावेदारी

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। राकांपा के शिंदे गुट में शामिल होने के बाद कई समीकरण बदलने लगे हैं। अब गुरुवार को 10 निर्दलीय विधायकों ने मंत्री पद का दावा छोड़ने का निर्णय लिया है। प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश बी. उर्फ ​​बच्चू कडू (Bacchu Kadu) के नेतृत्व वाले निर्दलीय विधायकों ने कहा कि वे कैबिनेट पदों की चल रही मांग से हतोत्साहित हैं, खासकर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सरकार में शामिल होने से।

कडू (Bacchu Kadu) ने घोषणा की, “हमने फैसला किया है कि हम कैबिनेट पद के लिए जोर नहीं देंगे, हम आज अपना दावा छोड़ने की योजना बना रहे हैं, लेकिन सीएम ने हमें 17 जुलाई को एक बैठक के लिए बुलाया और हम अगले दिन अपनी योजनाओं की घोषणा करेंगे।”

ठाकरे के प्रति जताया आभार

उन्होंने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी)-कांग्रेस-एनसीपी की पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का जिक्र किया। ठाकरे के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, कडू ने कहा, “हम उनके अनुरोध और हमें कैबिनेट प्रतिनिधित्व देने के आश्वासन के बाद एमवीए में शामिल हुए। उन्होंने अपना वादा निभाया और मुझे मंत्री बनाया गया।”

शिंदे सरकार ने विकलांगों के लिए मंत्रालय बनाया

हालांकि, अचलपुर (अकोला) के विधायक ने कहा कि एमवीए विकलांगता कल्याण के लिए एक अलग मंत्रालय बनाने में विफल रही, लेकिन शिंदे के नेतृत्व वाली अगली सरकार ने ऐसा किया। कडू ने कहा, “अगर एमवीए ने निर्णय लिया होता, तो हम (जून 2022 में) छोड़कर शिंदे के साथ नहीं जुड़ते। अब महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है जहां विकलांगों के लिए एक समर्पित मंत्रालय है। हम इसके लिए शिंदे को हमेशा धन्यवाद देंगे। यह ऐतिहासिक निर्णय। आपका आभारी।”

ये भी पढ़ें..चुनाव से पहले बाहर निकलेंगे जेल में बंद खूंखार कैदी! संजय राउत ने लगाए…

सीएम के साथ बैठक के बाद होगा अंतिम निर्णय 

कडू ने स्वीकार किया कि राज्य में बदले हुए राजनीतिक माहौल के साथ, ऐसे कई लोग हैं जो दरकिनार किये जाने से परेशान हैं क्योंकि उनका विश्वास ‘हिल गया’ है। कडू (Bacchu Kadu) ने कहा कि उनका समूह सोमवार को सीएम के साथ निर्दलीय विधायकों की बैठक के बाद इस मामले पर अंतिम निर्णय लेगा। काडू की टिप्पणियां तब आईं जब शिंदे कैबिनेट विभागों के आवंटन से जूझ रहे हैं और शिवसेना-भाजपा-राकांपा सत्तारूढ़ तिकड़ी के बीच राजनीतिक रस्साकशी के एक मजबूत खेल के बीच 14 रिक्तियों को भरने के लिए अपनी टीम का विस्तार करने की योजना बनाई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें