Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeछत्तीसगढ़Shivnagar: दत्तक केंद्र की महिला प्रबंधक गिरफ्तार, एक अधिकारी निलंबित

Shivnagar: दत्तक केंद्र की महिला प्रबंधक गिरफ्तार, एक अधिकारी निलंबित

shivnagar-children-shelter-home-manager-arrested

जगदलपुर/कांकेर : जिला मुख्यालय के शिवनगर स्थित दत्तक ग्रहण केंद्र (Shivnagar Adoption Center) में बच्चों से मारपीट के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर महिला प्रबंधक सीमा द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, महिला एवं बाल विकास विभाग के विशेष सचिव पोषण चंद्राकर ने तत्कालीन महिला एवं बाल विकास अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा को निलंबित कर दिया है। बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर एक दिन में जवाब मांगा गया है।

कांकेर के शिवनगर स्थित गोद लेने वाले केंद्र (Shivnagar Adoption Center) में महिला प्रबंधक द्वारा बच्चों को पीटने का वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया और विभाग ने प्राथमिकी दर्ज की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया। उधर, महिला एवं बाल विकास विभाग ने प्रतिज्ञा विकास संस्थान का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है। यहीं से कांकेर की गोद लेने वाली संस्था संचालित होती थी। विभाग ने कांकेर के दत्तक ग्रहण संस्थान को निलंबित करने की कार्रवाई की है। विभाग ने स्वीकार किया कि संस्थान में घोर लापरवाही हुई है। आपको बता दें कि राज्यभर में 90 से अधिक बाल गृह संचालित हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें..पहले बाल पकड़कर जमीन पर पटका, फिर दी गालियां… दत्तक केंद्र में बच्चियों के साथ दरिंदगी

गौरतलब है कि वायरल वीडियो में महिला मैनेजर बच्चों को बेरहमी से पीट रही है। महिला ने पहले एक बच्चे को हाथ से मारा, फिर उसके बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया। जमीन पर गिरी हुई लड़की को फिर से खड़ा करके एक हाथ पकड़कर बिस्तर पर पटक दिया। बच्चा चिल्लाती है, रोती है, लेकिन महिला को उस पर दया नहीं आई और वह उसे पीटती रही, दो आया भी वहां से गुजर जाती हैं लेकिन उनमें इस बर्बरता को रोकने की हिम्मत नहीं है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें