Tuesday, October 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeदेशShimla: चिरगांव जा रही HRTC की बस का ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे...

Shimla: चिरगांव जा रही HRTC की बस का ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे 40 यात्री

hrtc-bus-accident-in-shimla

शिमला: जिले के रोहड़ू अनुमंडल में हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की एक बस का ब्रेक फेल होने के बाद पहाड़ी से जा टकराई। हादसे के वक्त बस में करीब 40 यात्री सवार थे। कई यात्रियों को चोटें आई हैं। हादसा शुक्रवार को चिरगांव थाना क्षेत्र के बरशील कैंची में हुआ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह 7 बजे HRTC की बस टंगनू से चिरगांव जा रही थी, तभी बरशील कैंची के पास बस के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को तीखे मोड़ से पहले एक पहाड़ी से टकराकर रोक दिया। पहाड़ी से टकराने के बाद बस का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद बस में भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं और घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है।

ये भी पढ़ें..Shimla: 20 साल बाद जून में जनवरी का अहसास, 10 डिग्री से नीचे गिरा पारा

रोहड़ू डीएसपी रविंद्र नेगी ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों की हालत खतरे से बाहर है। उन्होंने कहा कि हादसा बस के ब्रेक फेल होने के कारण हुआ और इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। वहीं, HRTC के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी टीम बस के ब्रेक फेल होने की जांच करेगी।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं –

उल्लेखनीय है कि HRTC के बेड़े में दो हजार से अधिक बसें हैं। इस पहाड़ी क्षेत्र में परिवहन की मुख्य जिम्मेदारी एचआरटीसी पर है। गत मई माह में चंबा जिले में एचआरटीसी की एक बस के ब्रेक फेल होने से 50 यात्री बाल-बाल बचे थे। गुरुवार को भी मंडी जिले के करसोग में एचआरटीसी की एक बस सड़क से तीन सौ फीट नीचे लुढ़क गई। इस हादसे में 45 यात्री घायल हो गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें