Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीओलंपिक पदक विजेता ने बृजभूषण मामले पर केंद्र पर साधा निशाना

ओलंपिक पदक विजेता ने बृजभूषण मामले पर केंद्र पर साधा निशाना

 

हिसारः ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने कहा है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने जिन पदकों की कीमत 15 रुपये बताई है, उसके लिए हमने कई वर्षों तक कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पदकों के लिए कुछ नहीं किया। बृजभूषण मामले में पहलवान। यहां तक ​​कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बृजभूषण पर एफआईआर भी दर्ज की गई है।

साक्षी मलिक ने बुधवार को जिले के मैयड़ टोल पर किसानों से मुलाकात की। पिछले एक महीने से दिल्ली में धरने पर बैठी साक्षी नई संसद में महिला महापंचायत के आयोजन के लिए समर्थन जुटाने के सिलसिले में 28 मई को यहां पहुंची थीं। वह यहां टोल प्लाजा पर किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से मिलने के लिए रुकी। यहां उन्होंने केंद्र सरकार और बृजभूषण सिंह पर जमकर हमला बोला। पत्रकारों से बात करते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि जब से खिलाड़ियों का धरना शुरू हुआ है, बृजभूषण लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। उनके खिलाफ निष्पक्ष जांच नहीं हो रही है। बृजभूषण के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है और इसलिए 28 मई को देश की नई संसद में महिला महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए वह जगह-जगह जाकर खापों और आम जनता का समर्थन जुटा रही हैं। यह भारत की लड़ाई बन गई है।

साक्षी मलिक ने कहा कि जिस व्यक्ति के खिलाफ पहले से ही 40 मामले लंबित हैं, उसके खिलाफ शोषण की आवाज उठाने की हिम्मत लड़कियों में नहीं थी, इसलिए इतने सालों बाद इस मुद्दे को उठाया गया है। साक्षी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए। अगर वह खिलाड़ियों को इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बुलाते हैं, तो वह जाने के लिए तैयार हैं। हम सभी लड़कियां लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार हैं। इस मौके पर साक्षी के साथ उनके पति और पहलवान सत्यव्रत कादयान भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः-Panchang 25 May 2023: गुरूवार 25 मई 2023 का पंचांग, जानें विशेष पर्व एवं राहुकाल

वहीं किसान संघर्ष समिति व मैयड टोल प्लाजा संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि खिलाड़ियों के समर्थन में शुक्रवार से रामायण टोल पर धरना शुरू किया जाएगा। ये संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें