Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीशराब घोटाला:  AAP नेता संजय सिंह के करीबियों पर ED का एक्शन,...

शराब घोटाला:  AAP नेता संजय सिंह के करीबियों पर ED का एक्शन, कई परिसरों पर छापेमारी

 ED action close aides AAP leader Sanjay Singh

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के दो सहयोगियों और जेल में बंद शराब कारोबारी दिनेश अरोड़ा से जुड़े 4 लोगों के परिसरों पर बुधवार को छापेमारी की। ईडी को अभी आधिकारिक बयान देना है। इससे पहले दिन में, संजय सिंह ने केंद्र पर हमला किया और कहा कि ईडी उनके करीबी सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के परिसरों में तलाशी अभियान चला रही है।

मोदी की गुंडागर्दी चरम पर है। मैं मोदी की तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं। मैंने पूरे देश के सामने ईडी की फर्जी जांच का पर्दाफाश किया। ईडी ने मानी अपनी गलती सिंह ने ट्वीट किया। सर्वेश के पिता कैंसर से पीड़ित हैं। यह अन्याय की पराकाष्ठा है। अपराध कितना भी हो, लड़ाई चलती रहेगी। सूत्रों ने बताया कि लुटियन की दिल्ली स्थित विट्ठलभाई पटेल हाउस में भी तलाशी अभियान जारी है। ईडी अब तक इस मामले में चार चार्जशीट, एक मुख्य चार्जशीट और तीन सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर चुकी है। ईडी का मामला सीबीआई की प्राथमिकी पर आधारित है। सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया है।

यह भी पढ़ें-नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का RJD ने किया बहिष्कार, मनोज झा ने बताई वजह

सीबीआई की प्राथमिकी आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 477-ए (खातों में हेराफेरी) के तहत दर्ज की गई है। सिसोदिया पर शराब कारोबारियों को कथित तौर पर 30 करोड़ रुपये की छूट देने का आरोप है. एक्सटेंशन कथित तौर पर लाइसेंसधारियों को उनकी अपनी मर्जी से दिया गया था। आबकारी नियमों का उल्लंघन कर नीति नियम बनाए गए। सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित घोटाले से संबंधित सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर 11 व्यवसायी दिनेश अरोड़ा भी सलाखों के पीछे है और सरकारी गवाह बन गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें