Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeपंजाबभगवंत मान ने साधा पूर्व सीएम पर निशाना, बोले- नौकरी नाम पर...

भगवंत मान ने साधा पूर्व सीएम पर निशाना, बोले- नौकरी नाम पर चलती थी…

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में पिछली सरकारों पर लोगों को लूटने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि पिछली सरकारें जहां युवाओं को नौकरियां बेचती थीं, वहीं उनकी सरकार पूरी तरह पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से योग्यता के आधार पर नौकरियां मुहैया करा रही हैं। संगरूर जिले के दिरबा और चीमा में तहसील परिसरों का शिलान्यास करने के बाद जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि चन्नी का भतीजा हर काम के लिए 2 करोड़ रुपये मांगता था।

इसके विपरीत, उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने पदभार संभाला है, उनकी सरकार ने 29,000 से अधिक युवाओं को विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर नौकरी दी है। मान ने कहा कि प्रदेश के युवाओं का शोषण करने वाले इन नेताओं को बख्शा नहीं जाएगा और प्रदेश की जनता के प्रति जवाबदेह बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पिछली सरकारों ने निर्दयतापूर्वक राज्य को लूटा जिसके कारण राज्य प्रगति में पिछड़ गया।

मान ने कहा कि सरकार प्रदेश को लूटने वाले इन भ्रष्ट नेताओं से पाई-पाई वसूल करेगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सभी चैनलों को गुरबाणी का मुफ्त अधिकार देने के बजाय, एसजीपीसी अध्यक्ष अपने आकाओं द्वारा खींची गई रेखाओं के अनुसार केवल एक चैनल को यह अधिकार देने पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः-एक घंटे से ज्यादा समय तक डाउन रहा इंस्टाग्राम, कंपनी ने बताया ‘तकनीकी समस्या’

उन्होंने कहा कि एसजीपीसी अध्यक्ष को क्या आपत्ति है अगर दुनिया भर में ‘सरबत दा भला’ का सार्वभौमिक संदेश ‘सरब संजी गुरबानी’ के माध्यम से प्रसारित किया जाता है। मान ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अकाली दल के लिए वोट मांगने वाले एसजीपीसी अध्यक्ष को धर्मोपदेश देने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी अध्यक्ष को बताना चाहिए कि गुरबाणी के प्रसारण का अधिकार देना धर्म के लिए खतरा है। मान ने कहा कि यह अस्पष्ट बयान है जिसकी सभी को निंदा करनी चाहिए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें