Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeबंगालबंगाल: राज्यपाल ने साप्ताहिक रिपोर्ट जमा नहीं कराने पर विश्वविद्यालयों से नाराजगी...

बंगाल: राज्यपाल ने साप्ताहिक रिपोर्ट जमा नहीं कराने पर विश्वविद्यालयों से नाराजगी जताई

Bengal Governor

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने राज्यपाल के कार्यालय से स्पष्ट निर्देश के बावजूद राजभवन को साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए विभिन्न राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की ओर से अनिच्छा पर आपत्ति जताई है।

राजभवन ने 4 अप्रैल को सभी राज्य विश्वविद्यालयों को साप्ताहिक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया था। निर्देश की अनदेखी से नाराज राज्यपाल के विशेष सचिव ने सोमवार को सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है. राज्यपाल सभी राज्य विश्वविद्यालयों का पदेन कुलाधिपति होता है। गवर्नर हाउस से जारी पत्र में कहा गया है, ”कुलाधिपति के निर्देशानुसार मुझे आपको सूचित करना है कि पत्र संख्या 377(28)-एस दिनांक 04.04.2023 के तहत विश्वविद्यालय की साप्ताहिक गतिविधि रिपोर्ट भेजी जाएगी. आप सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस पर।” जमा करने की सूचना दी थी। अभी तक ऐसी कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। कृपया आवश्यक कार्यवाही करें।

यह भी पढ़ें-भगवंत मान ने साधा पूर्व सीएम पर निशाना, बोले- नौकरी नाम पर चलती थी…

इस बीच राजभवन के पत्र पर राज्य सरकार ने आपत्ति जताई है। राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु के अनुसार, यह राजभवन के पहले के पत्र की पुनरावृत्ति है। उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चर्चा करूंगा और आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला करूंगा। इससे पहले गवर्नर हाउस की ओर से सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को जारी पत्र में सभी वित्तीय मामलों में राजभवन की सहमति लेने के निर्देश दिए गए थे. बसु ने तब सवाल किया था कि क्या राजभवन शिक्षा विभाग को दरकिनार कर सीधे राज्य के विश्वविद्यालयों को इस तरह के निर्देश भेज सकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें