UP Nikay Chunav 2023: कानपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच तीन बूथों में हो रहा पुनः मतदान

0
10

repolling-in-kanpur

कानपुरः नगर पालिका बिल्हौर के कन्या पाठशाला में पुनर्मतदान कराया जा रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। मतपेटी में तेजाब, पानी और स्याही डालने के चलते शुक्रवार को दोबारा मतदान कराया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एक बूथ पर फर्जी वोटिंग की आशंका की चलते भी मतदान रद्द कर दिया गया था। जहां आज पुनः मतदान कराया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बिल्हौर नगर पालिका में पोस्टल बैलेट से मतदान हो रहा था। जहां भारतीय जनता पार्टी के विधायक राहुल बच्चा सोनकर पर स्थानीय लोगों ने तेजाब और पानी डालने का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। भाजपा विधायक के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए थे। देर रात तक यहां हंगामा जारी रहा। आक्रोशित लोगों ने थाने के बाहर भी हंगामा किया था। न

गर पालिका बिल्हौर के अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी शादाब खान के मुताबिक उनके समर्थकों ने शिकायत की थी कि इस्लामिया स्कूल बूथ की मतपेटी में मतदान के अन्तिम समय में वार्ड संख्या 16, 22 और 25 में मतपेटियों में पानी, तेजाब और स्याही डाल दिया गया था। जिसके चलते सभी बैलेट खराब हो गए। पुलिस और अधिकारियों ने जब मामले की सत्यता का परखा तो आरोप सच साबित हुआ। जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त ने पुनः मतदान कराने का निर्देश दिया था।

ये भी पढ़ें..CGPSC Exam Result 2021: रायपुर की प्रज्ञा नायक ने किया टॉप,…

उपजिलाधिकारी रश्मि लांबा और अपर जिलाधिकारी गुलाब चंद्र अग्रहरि के अनुसार वार्ड नंबर 22 और 25 की मतपेटियों में पानी डाले जाने की शिकायत मिली थी, जबकि वार्ड नंबर 16 में फर्जी वोटिंग की आशंका जताई गई थी। जिसमें प्रत्याषियों ने फर्जी वोटिंग की शिकायत निर्वाचन अधिकारियों से की थी। गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख के आदेश पर यहां पुनः मतदान कराया जा रहा है। गुरुवार रात को पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं थी और सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान जारी है। सुरक्षा के मद्देनजर यहां भारी पुलिस बल एवं पीएसी तैनात की गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)