Baramulla Encounter: बारामूला मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

22
shopian-encounter

baramulla-encounter

बारामुलाः जम्मू-कश्मीर के बारामुला में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरु हुई मुठभेड़ (Baramulla Encounter) में अभी तक लश्कर के दो आतंकी मारे जा चुके है। मारे गए दोनों आतंकियों के पास से AK-47 राइफल और पिस्तौल समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि अभी और आतंकी छिपे हुए है। फिलहाल सुरक्षाबलों पूरे इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है। घाटी में पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले बुधवार को भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था ।

मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को बारामूला जिले के वाणीगाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ (Baramulla Encounter) शुरू हो गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

ये भी पढ़ें..Chandra Grahan 2023: वैशाख पूर्णिमा के दिन लग रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन बातों का जरूर रखे ध्यान

एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि बारामुला मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं जो आतंकी संगठन लश्कर से संबंधित हैं। इनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर मजीद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में की गई है। दोनों मार्च 2023 में ही लश्कर में शामिल हुए थे। फिलहा आगे की जांच की जा रही है।

घाटी में 24 के अंदर दूसरी मुठभेड़

बता दें कि घाटी में 24 घंटें के अंदर यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले बुधवार को कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया था। दरअसल कुछ हफ्ते पहले ही आतंकियों ने पुंछ में सेना के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया था जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे।

जिसके बाद से सेना का आतंकियों के खिलाफ एक्शन जारी है। इस दौरान पुलिस और सेना ने काफी हद तक आतंकवादियों पर पर काबू पाने में बड़ी सफलता प्राप्त की। 2017 जहां आतंकियों की संख्या 350 थी, वही अब उनकी संख्या 50 यानी दो अंकों में आ गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)