Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीDelhi excise scam : दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में राघव चड्ढा का...

Delhi excise scam : दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में राघव चड्ढा का नाम भी…

 

नई दिल्लीः दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में ईडी द्वारा दायर पूरक आरोप पत्र में राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का नाम आया है । ईडी की चार्जशीट के मुताबिक मनीष सिसोदिया के पीए सी. अरविंद ने अपने बयान में राघव चड्ढा का नाम लिया है । सी. अरविंद ने बताया कि सिसोदिया के पूर्व उपमुख्यमंत्री के आवास पर बैठक हुई थी, जिसमें पंजाब के आबकारी आयुक्त राघव चड्ढा, आबकारी अधिकारी और विजय नायर मौजूद थे।

ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि समीर महेंद्रू ने अपने बयान में बताया कि 2022 की शुरुआत में, के.कविता से हैदराबाद में उनके आवास पर मुलाकात की, जहां उनके अलावा कविता के पति अनिल, समीर महेंद्रू, शरद रेड्डी, अरुण पिल्लई और अभिषेक बोइनपल्ली मौजूद थे । ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, समीर महेंद्र ने अपने बयान में कहा कि के। कविता ने उन्हें बताया कि अरुण पिल्लई उनके परिवार के सदस्य की तरह हैं और के.कविता का व्यापार करते हैं ।

ईडी ने चार्जशीट में कहा है कि दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी केजरीवाल के दिमाग की उपज थी। विजय नायर आम आदमी पार्टी के महत्वपूर्ण सदस्य थे और आबकारी नीति का संचालन कर रहे थे । आबकारी नीति बनाने, उसे लागू करने और अवैध गतिविधियों के लिए उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का समर्थन और दंडमुक्ति प्राप्त थी । ईडी ने कहा है कि अरुण पिल्लई और अमनदीप ढल ने बड़े पैमाने पर डिजिटल सबूतों और सबूतों को नष्ट किया ।

यह भी पढ़ेंः-गुरमीत सिंह जोश जेकेएनसी, उधमपुर के बने अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष

ईडी द्वारा एक मई को दायर इस दूसरे पूरक आरोपपत्र पर अदालत ने संज्ञान लिया था । विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने दूसरे पूरक आरोपपत्र में नामजद सभी आरोपियों को 10 मई को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया था । ईडी ने एक याचिका दायर की थी । दूसरा पूरक आरोप पत्र 6 अप्रैल को । दूसरे पूरक आरोप पत्र में तीन व्यक्तियों राजेश जोशी, राघव मगुन्टा और गौतम मल्होत्रा को आरोपी बनाया गया है । तीनों न्यायिक हिरासत में हैं ।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें