Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलLSG vs GT: लखनऊ के सामने आज होगी गुजरात की चुनौती, जानें...

LSG vs GT: लखनऊ के सामने आज होगी गुजरात की चुनौती, जानें कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

lsg-vs-gt-playing-11

लखनऊः IPL में आज शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के घर में गुजरात टाइटंस (lsg vs gt playing 11) की चुनौती होगी। यह मैच यूपी की राजधानी लखनऊ के ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम’ खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा। घरेलू मैदान में लखनऊ का यह तीसरा मैच होगा।

इससे पहले दिल्ली और हैदराबाद को हरा चुकी है। ऐसे में लखनऊ की टीम शनिवार को शानदार जीत के साथ स्थानीय प्रशंसकों को ईद का तोहफा देना चाहेगी। दूसरी ओर पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ हारने वाली गुजरात की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। ऐसे दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें..CSK vs SRH IPL 2023: डेवोन कॉनवे के तूफान में उड़ा हैदाराबाद, 7 विकेट से जीता चेन्नई

बता दें कि दोनों ही टीमें पिछले सीजन की तरह इस बार भी शानदार लय में है। पॉइंट्स टेबल के भी दोनों टीमें टॉप-4 में बनी हुई हैं। इन टीमों की प्लेइंग-11 (lsg vs gt playing 11) और इम्पैक्ट प्लेयर रणनीति में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। प्लेइंग इलेवन की बात करें तो लखनऊ के लिए काइल मेयर्स ने ओपनिंग में लगातार बढ़िया प्रदर्शन किया है। दीपक हुड्डा को अभी भी फॉर्म की तलाश है तो वही कुणाल पांड्या 1-2 मैचों के ही स्टार साबित हुए हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन ज्यादा बदलाव का पक्षधर नहीं दिख रहा है। हालांकि, बेंच पर बैठे क्विंटन डिकॉक को मौका दिया जा सकता है।

जानें लखनऊ की पिच का मिजाज

लखनऊ की पिच पर इस सीजन में तीन मैच हो चुके हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 121 से लेकर 193 तक का स्कोर बनाया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आज के मैच में पिच कौन सा टर्न लेती है। उम्मीद है कि पिच से तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलेगी। यहां स्पिनर्स के लिए भी टर्न होगा। यानी बल्लेबाजों के लिए थोड़ी परेशानी हो सकती है। मैच दोपहर में खेला जाएगा, ऐसे में औंस फैक्टर मायने नहीं रखेगा।

कैसा होगा लखनऊ में मौसम का मिजाज

जहां तक ​​मौसम की बात है तो इस मैच में लखनऊ में 22 अप्रैल को बारिश की संभावना कम है। मैच पूरा होने की उम्मीद है। इस समय उत्तर भारत में तापमान तेजी से बढ़ रहा है, जिससे दिन में तापमान 22 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच देखने को मिलेगा। मैच शुरू होने पर तापमान अधिक होगा। आर्द्रता लगभग 35 से 45% रहेगी और हवा की गति 8 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी।

ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेइंग-11: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुडा,मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदौनी, रवि बिश्नोई,युद्धवीर सिंह,नवीर उल हक, आवेश खान।

लखनऊ सुपर जायंट्स इम्पैक्ट प्लेयर्स: आयुष बदौनी/अमित मिश्रा

गुजरात टाइटंस प्लेइंग-11: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), बी साईं सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी।

गुजरात टाइटंस इम्पैक्ट प्लेयर्स: विजय शंकर/ जोस लिटिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें