पश्चिम बंगाल में गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

37

heat-in-West-Benga

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके में भीषण गर्मी की वजह से लोगों का हाल बेहाल है। हालांकि मौसम विभाग ने शुक्रवार को दक्षिण बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है जो जो भीषण गर्मी से परेशान दक्षिण बंगाल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है।

शुक्रवार को राजधानी कोलकाता में अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा है जबकि न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। इस बीच आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए होने की वजह से हल्की बारिश की संभावना है। इससे कोलकाता वासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें..ईद से पहले इम्पार ने मुसलमानों के लिए जारी की गाइडलाइन

बहरहाल, आसमान में बादल छाए रहने की वजह से परेशानी और बढ़ी है। इसकी वजह है कि 41 डिग्री के करीब तापमान रहने की वजह से हवाएं गर्म होकर ऊपर की ओर नहीं उठ पा रहीं और उसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास लगातार हो रहा है। कोलकाता की तरह ही हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर में भी इसी तरह से उमस भरी गर्मी का मौसम है। हालांकि शनिवार से दक्षिण बंगाल के इलाके में दिनभर छिटपुट बारिश की संभावना है जिसकी वजह से गर्मी से और अधिक राहत मिल सकती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)