Atiq-Ashraf Murder: अतीक हत्याकांड की न्यायिक जांच शुरू, काॅल्विन अस्पताल में हुआ घटना का रिक्रिएशन

49

prayagraj-atiq-murdercase

प्रयागराजः एसआईटी और फॉरेंसिक टीम गुरुवार को प्रयागराज के काॅल्विन अस्पताल पहुंची जहां उन्होंने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या का रिक्रिएशन कर जांच पड़ताल की। टीम ने न्यायिक जांच आयोग के साथ पीएचक्यू में मीटिंग की। इसके उपरांत जांच करने काल्विन अस्पताल पहुंच गये। इस दौरान अस्पताल में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी थी। एसआईटी और फॉरेंसिक टीम ने वहां का जायजा लिया।

अतीक और अशरफ हत्याकांड की जांच एसआईटी और न्यायिक आयोग कर रहा है। जिसके अंतर्गत आज प्रयागराज में घटनास्थल पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया गया। उस रात जो कुछ भी घटित हुआ उसे दोहराया गया। एसआईटी और न्यायिक आयोग के बाद फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल को बारीकी से तलाशा। घटनास्थल पर उन सभी पुलिसकर्मियों से जांच टीमों ने पूछताछ भी की जो घटना वाले दिन अतीक और अशरफ के साथ सुरक्षा ड्यूटी पर लगे हुए थे। बता दें कि, न्यायिक जांच आयोग की टीम प्रयागराज में रिटायर्ड जस्टिस अरविंद कुमार त्रिपाठी, पूर्व डीजी सुबेश सिंह एवं पूर्व जज बृजेश कुमार पहुंचे। अस्पताल के आसपास एसटीएफ के लोग भी लगे रहे।

ये भी पढ़ें..Pamela Chopra Death: फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की पत्नी पामेला का…

पुलिस हिरासत में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। तीनों हत्यारोपियों (लवलेश, सनी और अरुण से अलग-अलग उनकी जिंदगी, परिवार, आदत शौक के बारे में जानकारी इकट्ठा की। मिली जानकारी के अनुसार बांदा के लवलेश तिवारी ने बताया कि वह कई दिनों से मीडिया की ट्रेनिंग ले रहा था। इस खुलासे के बाद एसआईटी की टीम ने उसके तीन दोस्तों को बांदा से हिरासत में लेकर प्रयागराज ले आयी है, जो उसे मीडिया के तौर तरीके सिखा रहे थे। इसी प्रकार टीमें कासगंज एवं हमीरपुर में भी कुछ स्थानों पर दबिश दे रही हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)